Grand fair of Mahashivaratri will be held in Itarsi

Hoshangabad News: इटारसी में लगेगा महाशिवरात्रि का भव्य मेला, 17 से 19 फरवरी तक किया गया आयोजन, कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा

A grand fair of Mahashivaratri will be held in Itarsi, organized from February 17 to 19 :तैयारी को लेकर अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Edited By :   Modified Date:  February 16, 2023 / 06:56 PM IST, Published Date : February 16, 2023/6:56 pm IST

Grand fair of Mahashivaratri will be held in Itarsi: होशंगाबाद –  महाशिवरात्रि का पावन त्यौहार नजदीक है। इस त्यौहार से हिन्दु धर्म के लोगों को बड़ी आस्था जुड़ी है। इस दिन लोग अपने-अपने इलाकों में स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिरों में मत्था टेकने जरुर जाते हैं । इसी कड़ी में महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर जिले के इटारसी स्थित सुप्रसिद्ध तीर्थ स्थल तिलक सिंदूर में तीन दिवसीय मेले का आयोजन 17 फरवरी से 19 फरवरी तक किया जाएगा। गुरुवार को कलेक्टर नीरज सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह ने अधिकारियों के साथ तिलक सिंदूर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

यह भी पढ़े : कर्मचारियों के वेतन में होगी सीधे 8 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी, सूत्रों के हवाले आई अब तक की सबसे बड़ी जानकारी

कलेक्टर ने महाशिवरात्रि पर व्यवस्था का किया मुआना

अधिकारीयों ने सीढ़ी मार्ग से मुख्य मंदिर तक पहुंचकर श्रद्धालुओ के दर्शन व्यवस्था का मुआना किया । इस दौरान कलेक्टर ने मेला समिति के सदस्यों और अधिकारीयों को निर्देश दिए श्रद्धालुओ को सुगमता से दर्शन हो सके इसकी सभी व्यवस्थाएं की जाए। खास कर महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों का विशेष ध्यान रखें।

यह भी पढ़े : दिल्ली : पुलिस साहिल गहलोत को कश्मीरी गेट में अपराध स्थल पर ले गई

मेले में तैयारी को लेकर अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Grand fair of Mahashivaratri will be held in Itarsi: कलेक्टर नीरज सिंह ने बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं को देखते हुए व्यवस्थित ढंग से भीड़ प्रबंधन करने के निर्देश दिए। तो वही मेला स्थल पर पेयजल, चिकित्सा आदि की भी समुचित व्यवस्था की जाने की भी बात कही । इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को खटामा से तिखड़ मार्ग को शीघ्र सुधारने के निर्देश दिए। ताकि श्रद्धालुओं को असुविधा ना हो और शांतिपूर्वक महादेव के दर्शन हो सके।