Adani Group will invest Rs 80 thousand crore

मध्यप्रदेश में 80 हजार करोड़ रु निवेश करेगा अडानी ग्रुप, Global Investors Summit में किया बड़ा ऐलान

Adani Group will invest Rs 80 thousand crore in Madhya Pradesh : आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो गया है

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2023 / 05:48 PM IST, Published Date : January 11, 2023/5:47 pm IST

Global Investors Summit 2023 : इंदौर :मध्य प्रदेश के इंदौर में आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो गया है। 2 दिवसीय की इस सुमित में बड़ी तादाद में उद्योगपति शामिल हुए। पहले चरण की इस सुमित में विकास कार्यो को लेकर कोई बड़े फैसले किये गए है। तो वही कई उद्योगपतियों ने प्रदेश में निवेश करने का प्रस्ताव दिया है। मध्य प्रदेश में गोदरेज इंडस्ट्रीज भी एग्रो कैमिकल उद्योग लगाने जा रही है। ITC ग्रुप 1500 करोड़ रु का निवेश करेगा। साथ ही प्रदेश में ITC 700 नए FPO खोलेगा। इसके अलावा टाटा ग्रुप ने भी प्रदेश में निवेश करने की इच्छा जताई है। टाटा ग्रुप प्रदेश में रीटेल आउटलेट्स बढ़ाने जा रहा है। इसके साथ ही अडानी ग्रुप एमपी मे 60 हजार करेड़ रुपए का निवेश करने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़े : सोलेदार शहर में रूसी हमले का मुकाबला कर रहे हैं यूक्रेनी सैनिक: यूक्रेन

प्रणव अडानी ने कहा सरकार की नीतियां अच्छी है

Adani Group will invest Rs 80 thousand crore: मध्यप्रदेश में निवेश को लेकर अडानी ग्रुप के डायरेक्टर प्रणव अडानी ने बड़ा बयान दिया है। प्रणव अडानी ने कहा कि प्रदेश में वे 80 हजार करोड़ रुपय का निवेश करेंगे। इस बात का एलान करते हुए अडानी ग्रुप ने कहा, सरकार की नीतियां अच्छी है। इसके साथ ही आगे अडानी ग्रुप के डायरेक्टर ने कहा मध्यप्रदेश में कई सेक्टर में निवेश करने की तैयारी की जा रही है। जिसके लिए प्लानिंग चल रही है।

यह भी पढ़े ; Sridevi Satta Matka result | मालामाल बना देगा ये नंबर, होगी बंपर कमाई! | Sridevi Satta Matka chart

27 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट हमारे ग्रुप के इस प्रदेश में हैं

Adani Group will invest Rs 80 thousand crore: अडानी एग्रो एंड गैस लिमिटेड के एमडी प्रणव अडानी ने कहा कि जब मैं इंदौर आता हूँ तो सराफा जरूर जाता हूँ। उन्होंने कहा कि 27 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट हमारे ग्रुप के इस प्रदेश में हैं। 60 हजार करोड़ का निवेश हमारा ग्रुप और करेगा। पांच लॉजिस्टिक पार्क प्रदेश में हम बना रहे है। अडानी समूह का मध्य प्रदेश में हमेशा योगदान रहेगा।

यह भी पढ़े : स्वीडन की ईयू की अध्यक्षता को लेकर दक्षिणपंथियों के रुख पर सभी की नजर

अडानी समूह की 60 हजार करोड़ के निवेश की योजना

Adani Group will invest Rs 80 thousand crore: मुख्यमंत्री से वन टू वन चर्चा में अडानी एग्रो ऑयल एवं गैस के प्रणव अडानी ने कहा उनके समूह की प्रदेश में खनिज, ऊर्जा, कृषि, नवकरणीय ऊर्जा और कोयले के क्षेत्र में 60 हजार करोड़ के निवेश की योजना है। मुख्यमंत्री ने स्थानीय युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता देने के संबंध में चर्चा के दौरान अडानी ने कहा यह हमारा कर्तव्य है । समूह अपनी आवश्यकताओं के अनुसार युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए राज्य में कौशल उन्नयन की गतिविधियां संचालित करेगा, समूह का राज्य में अस्पताल खोलने का भी विचार है।