AIIMS Bhopal started Integrative Health Clinic

AIIMS Integrative Health Clinic: एम्स ने शुरू की इंटीग्रेटिव हेल्थ क्लीनिक, इन मरीजों को मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा

AIIMS Integrative Health Clinic: AIIMS Bhopal started Integrative Health Clinic.. एम्स ने शुरू की इंटीग्रेटिव हेल्थ क्लीनिक, इन मरीजों को मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा।

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2023 / 12:46 PM IST, Published Date : January 28, 2023/12:45 pm IST

AIIMS Integrative Health Clinic: भोपाल। एम्स भोपाल में आने वाले मरीजों के ओवरऑल हेल्थ ट्रीटमेंट को ध्यान में रखते हुए यहां नई इंटीग्रेटिव हेल्थ क्लीनिक को शुरू किया गया है। जिसके तहत मरीज की सेहत के हर एक पहलू पर काम किया जाएगा। एम्स प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक, हेल्थ क्लीनिक को आयुष विंग के तहत खोला गया है।

READ MORE: बस्तर में कांग्रेस को बड़ा झटका, ​महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, पार्टी भी छोड़ी

यहां आने वाले मरीज की हेल्थ काउंसलिंग की जाएंगी जिसमें उसके खानपान,नींद,तनाव,व्यायाम,व्यसन जैसे मुद्दों पर बात करके एक इंटीग्रेटेड हेल्थ चार्ट तैयार किया जाएगा, ताकि न सिर्फ मरीज की बीमारी बल्कि उस बीमारी के कारण होने वाली दूसरी मानसिक और शारीरिक परेशानियों को भी ठीक किया जा सकें।

READ MORE: बहू पर डोली चचिया ससुर की नियत, विरोध करने पर दिया खौफनाक वारदात को अंजाम, जानकर कांप उठेगी रूह

इस हेल्थ काउंसलिंग का सबसे ज्यादा फायदा डायबिटीज,हाइपरटेंशन,शुगर,मेटाबोलिक सिंड्रोम,कैंसर के मरीजों को मिलेगा। यह क्लीनिक आयुष विंग के फर्स्ट फ्लोर पर हर दिन सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुली रहेंगी। एम्स भोपाल के मेडिसिन,कार्डियोलॉजी,साइकियाट्रिक जैसे दूसरे विभागों से मरीजों को यहां काउंसलिंग के लिए रेफर भी किया जा सकेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें