सबको नहीं मिल सकती सरकारी नौकरी, CM ने कहा- लिखित परीक्षा के साथ आधे नंबर फिजिकल के रखे जाएंगे |

सबको नहीं मिल सकती सरकारी नौकरी, CM ने कहा- लिखित परीक्षा के साथ आधे नंबर फिजिकल के रखे जाएंगे

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि स्कूलों में लिखित परीक्षा के साथ आधे नंबर फिजिकल के रखे जाएंगे..ताकि कम पढ़ा लड़का भी कांस्टेबल बन सके। सीएम ने कहा कि मेडिकल की परीक्षा हिन्दी में होगी। Along with the written examination, half the numbers will be kept for physical, CM said – not everyone can get government job

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 13, 2022/5:00 pm IST

रीवा। mp school news : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि स्कूलों में लिखित परीक्षा के साथ आधे नंबर फिजिकल के रखे जाएंगे..ताकि कम पढ़ा लड़का भी कांस्टेबल बन सके। सीएम ने कहा कि मेडिकल की परीक्षा हिन्दी में होगी। रोजगार के हम चौतरफा प्रयास कर रहे हैं लेकिल सबको सरकारी नौकरी नहीं मिल सकती इसलिए स्वरोजगार लोन देने का काम शुरू किया गया है।

ये भी पढ़ें: बच्चे की हत्या करने पर मिली खौफनाक सजा! मजदूरों ने आरोपी को जिंदा जलाया

mp school news: बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान आज रीवा के सिरमौर में 222 करोड़ की लागत के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन किया। सीएम ने सिरमौर,जिला रीवा में अनेक जनकल्याणकारी कार्यो की सौगात दी। सीएम ने कुल 222.7958 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन/लोकार्पण किया। इनमें से 157.5812 करोड़ की लागत के 5 विकास कार्यों का लोकार्पण और 62.2146 करोड़ की लागत के 6 विकास कार्यों का भूमिपूजन शामिल है।

ये भी पढ़ें:पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में निकली बंपर भर्ती, 44,900 रुपए तक मिलेगी सैलरी, 18 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन

साथ ही सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभान्वित हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किया, कुल 24 योजनाओं के माध्यम से 634.25 लाख की राशि की स्वीकृति भी प्रदान की।