केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोनिया गांधी की चुप्पी पर उठाया सवाल, PM की सुरक्षा में चूक का मामला |

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोनिया गांधी की चुप्पी पर उठाया सवाल, PM की सुरक्षा में चूक का मामला

अनुराग ठाकुर ने सुरक्षा चूक पर सोनिया गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 8, 2022/8:03 pm IST

ग्वालियर, आठ जनवरी (भाषा) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक के मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस के अन्य नेताओं द्वारा की गई टिप्पणी पर दुख: व्यक्त करते हुए इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाया।

बुधवार को पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में उस वक्त ‘‘गंभीर चूक’’ हुई जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जहां से उनका काफिला गुजरने वाला था। प्रधानमंत्री इस व्यवधान के कारण एक फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक फंसे रहे। इसके बाद उनके काफिले ने लौटने का निर्णय किया। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ‘बड़ी चूक’ करार दिया।

read more: भाजपा के साइबर योद्धाओं से अखिलेश यादव घबरा गये : स्‍वतंत्र देव सिंह

ठाकुर ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं, उनकी सुरक्षा के लिए वह राज्य जिम्मेदार होता है। पंजाब में जो कुछ हुआ उस पर पूरे देश ने चिंता व्यक्त की है।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार ने इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने कहा कि मामला उच्चतम न्यायालय में है और अब कानून अपना काम करेगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘ लेकिन जिस तरह से पंजाब के मुख्यमंत्री, वहां के कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य नेताओं ने इस मुद्दे पर टिप्पणी की, वह दुखद है। यह दिखाता है कि वे क्या सोचते हैं और प्रधानमंत्री के बारे में कैसे बोलते हैं। इसके अलावा इससे कई सवाल उठते हैं और यह बहुत कुछ कहता है क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया गांधी) और पार्टी के वरिष्ठ नेता इस पर चुप हैं।’’

read more: अखिलेश ने चुनाव से पहले ही मानी हार? बोले- नहीं कर सकते बीजेपी से मुकाबला, पैसे दे चुनाव आयोग

केंद्र सरकार में खेल और युवा विभाग भी संभालने वाले ठाकुर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मिशन ओलंपिक समिति का गठन पहले ही किया जा चुका है और खिलाड़ियों को अगले ओलंपिक खेलों के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया पहल के तहत देश में एक हजार केंद्र स्थापित किए जाएंगे और उनमें से 250 को मंजूरी दी जा चुकी है।

ठाकुर ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने पाकिस्तान स्थित वेब पोर्टलों के खिलाफ कार्रवाई की है जो देश में गलत सूचना फैला रहे थे तथा भविष्य में भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

इससे पहले, ठाकुर ने यहां टेकनपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) अकादमी में दीक्षांत समारोह में भाग लिया। समारोह में तीन महिलाओं सहित 78 अधिकारियों को सहायक कमांडेंट के रुप में बल में शामिल किया गया।

समारोह को संबोधित करते हुए ठाकुर ने नये अधिकारियों को देश की सीमाओं की रक्षा और आंतरिक सुरक्षा की चुनौतियों का सामना करने एवं स्वयं को राष्ट्र के लिए समर्पित करने का आह्वान किया।