Ban on online games in MP

ऑनलाइन गेम को लेकर सरकार सख्त, प्रदेश में लगेगा प्रतिबंध, जल्द बनने जा रहा कानून

Ban on online games in MP मध्यप्रदेश में ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लग सकता है। ऑनलाइन गेम को लेकर प्रदेश सरकार ने सख्त रवैया अपनाया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 20, 2022/12:50 pm IST

Ban on online games in MP: भोपाल। बीते दिनों ऑनलाइन गेम को लेकर कई ऐसे मामले सामने आए हो जिनमें से कई मामले जानलेव साबित हुए है। तो जिसे लेकर कई प्रदेशों की सरकार ने सख्त एक्शन भी लिया है। लेकिन अब मध्य प्रदेश में ऑनलाइन गेम्स को लेकर सरकार बड़ा फैसला लेने जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश में ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लग सकता है। ऑनलाइन गेम को लेकर प्रदेश सरकार ने सख्त रवैया अपनाया है।

बनने जा रहा कानून

Ban on online games in MP: सरकार ऑनलाइन गेम को लेकर कानून बनाने के बारे में विचार कर रही है। मप्र सरकार ने कानून का प्रारूप तैयार किया है। जिसके बाद जल्द ही कानून के दायरे में आएंगे ऑनलाइन गेम। तो वही इसे लेकर रेगुलेटरी बॉडी बनाने पर भी सरकार विचार कर रही है। जिसके बाद मध्य प्रदेश में ऑनलाइन गेम पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। गौरतलब है कि ऑनलाइन गेम खेलने के चलते बच्चे हिंसक प्रवत्ति के होते जा रहे है। ऑनलाइन गेम के जाल में फंसते मासूम को खिद नहीं पता चलता कि वे कब इस माया जाल में फंस गए।

ऑनलाइन गेम पर लगेगा प्रतिबंध

Ban on online games in MP: ऑनलाइन गेम को चलते लोग इसे ठगी के रूप में भी इस्तेमाल रहे है। लोग गेम में दूसरी स्टेज अनलॉक करने के लिए पैसों की डिमांड करते है जिसके चलते प्लेयर लालच के चलते अपने मां- पिता जी का बेंक अकाउंट की डिटेल दे देते है। जिसके बाद ठग डिटेल लेकर पूरा अकाउंट साफ कर देते है। इतना ही नहीं कई मामले ऐसे भी सामने आए जिसमें बच्चे इतने ज्यादा आक्रमक हो जाते है जिसके चलते वे खुद को नुकसान पहुंचाते है नहीं तो अपने लोगों को हानी पहुंचाने का काम करते है। इन सभी मामलों की गंभीरता को समढते हुए सरकार इससे लेकर जल्द ही प्रतिबंध लगाकर कानून बनाने जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें