ग्रेजुएशन के 2nd ईयर में पढ़ाई जाएगी भगवद गीता, सीएम बोले- उच्च शिक्षा विभाग बना रहा योजना |

ग्रेजुएशन के 2nd ईयर में पढ़ाई जाएगी भगवद गीता, सीएम बोले- उच्च शिक्षा विभाग बना रहा योजना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज युवा संवाद कार्यक्रम में कहा कि सरकार जल्द ही उच्चशिक्षा में भगवत गीता पढ़ाने का प्लान बना रही है, उन्होंने कहा कि उच्च् शिक्षा विभाग इस विषय में काम कर रहा है, स्नातक के सकेंड ईयर में भगवत ​गीता पढ़ाई जाएगी।Bhagavad Gita will be taught in the 2nd year of graduation, CM said

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : April 6, 2022/6:17 pm IST

भोपाल। Bhagavad Gita will be taught in 2nd year: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज युवा संवाद कार्यक्रम में कहा कि सरकार जल्द ही उच्चशिक्षा में भगवत गीता पढ़ाने का प्लान बना रही है, उन्होंने कहा कि उच्च् शिक्षा विभाग इस विषय में काम कर रहा है, स्नातक के सकेंड ईयर में भगवत ​गीता पढ़ाई जाएगी। सीएम ने इस दौरान युवाओं से जुड़ी अन्य कई घोषणाएं भी की ।

ये भी पढ़ें: Bhilai : BSF ने नक्सलगढ़ में जीता विश्वास | विकास कार्यों को पूरा करवाने में योगदान

Bhagavad Gita will be taught in 2nd year: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 12 वीं पास करने वाले मेधावी छात्रों के लिए बड़ी सौगात की घोषणा की है सीएम ने कहा है कि ऐसे छात्र जो एमपी बोर्ड की 12वीं में 75% और cbse बोर्ड में 85% लाएंगे उन्हे मुख्यमंत्री मेधावी योजना का लाभ दिया जाएगा और उच्च शिक्षा के लिए सरकार उनकी फीस भरेगी। साथ ही सीएम ने एक साल में 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती करेंगे।

ये भी पढ़ें:भारत में कोरोना के नए वैरिएंट की एंट्री, यहां मिले XE और कप्पा वैरिएंट के मरीज, जानें कितना खतरनाक है ये

CM शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती करेंगे, सबको व्यवहारिक रूप से सरकारी नौकरी देना सम्भव नहीं है। इसलिए अलग-अलग योजना के तहत रोजगार दिये जा रहे हैं, कल ही हमने मुख्यमंत्री युवा उधमी योजना शुरू की है। जिसके तहत 1 लाख से 50 लाख तक का लोन दिया जा रहा है। लोन की गारंटी सरकार ले रही है, 7 साल तक ब्याज का 3 प्रतिशत सरकार भरेगी।

ये भी पढ़ें:Raipur : दवा कारोबारी के घर डकैती | 2 दिन बाद भी Police के हाथ खाली

इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान इंदौर के युवाओं से भी ऑनलाइन चर्चा की, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, एमएससी के छात्र आराध्य तागडे ने सीएम से सवाल किया।

कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव भी मौजूद रहे, इसके पहले सीएम शिवराज सिंह ने कन्यापूजन के साथ कार्यक्रम की शुरुवात की । इस दौरान सीएम शिवराज सिंह ने डिजी लॉकर का भी शुभारंभ किया।

 
Flowers