the food department raid here and find Expired material in shop

कहीं आप भी तो यहां से नहीं खरीद रहे थे मिठाई? खाद्य विभाग ने मारा छापा तो सामने आई ये सच्चाई

the food department raid here and find Expired material in shop कुरथरा गांव में एक नकली मिठाई के गोदाम पर छापा मारा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 21, 2022/7:41 pm IST

 rotten material in shop  भिंड:  भिंड में मिलावट खोरो के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत कोतवाली पुलिस ने कुरथरा गांव में एक नकली मिठाई के गोदाम पर छापा मारा। पुलिस ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में लेकर भारी तादात में नकली मिठाईयां को जप्त किया है। साथ ही मिठाई में डालने बाली सड़ी गली और फफूंदी बाली सामग्री भी जप्त की है। पकड़े गए सभी आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने बाले है जो पिछले एक साल से किराए के मकान में नकली मिठाईयां बनाने का कारोबार करते थे। जिसको गांव में सप्लाई किया करते थे। मौके पर पहुची फ़ूड सेफ्टी विभाग की टीम ने जाँच के लिए सैम्पिल लेकर नकली मिठाइयों को गोदाम के सामने नष्ट कराया।

Read More: कौन हैं ‘Modiji Ki Beti’? सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ वायरल हो रहा ये वीडियो, #ModiJiKiBeti कर रहा ट्रेंड 

दरअसल भिंड जिला इन दिनों मिलावट खोरो का अड्डा बन चुका है। यही बजह है कि अन्य जिले से आने बाले लोग नकली खाद सामग्री में मिलावट करने का कारोबार करते है। पुलिस द्वारा ऐसे मिलावट खोरो पर शिकंजा कसने के लिए एक अभियान चल रही है। जिसके तहत कोतवाली थाना प्रभारी जितेंद्र मावई को सूचना मिली की शहर के कुरथरा गांव के पास सूनसान जगह पर एक निर्माणाधीन मकान में नकली मिठाई बनाने का कारोबार चल रहा है। इस सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुची तो नकली मिठाई देखकर दंग रह गई। पुलिस को नकली मिठाई प्लस्टिक की तीन बोरी में रखी मिली।

Read More: पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के लिए निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

जो पूरी तरह सडी और फफूंद चुकी थी। साथ ही सड़े गले नारियल के गोले के ढेर मिले। पिस्ता के नाम पर मूंगफली के दाने मिले। जिस पर पिस्ता जैसा कलर लगा था। नकली मिठाई बनाने के बाद इसे पिस्ता के रूप में लगाते है। पकड़े गए आरोपी के मुताबिक खराब सड़ी गली और फफूंदी बाली मिठाइयों को सही करके डिब्बे में पैक करते है। नारियल के गोले दिल्ली से लेकर आते है जो मंदिरों में चढ़ाये जाते है। उसको लेकर आते है। मिठाइयों को बनाकर गावो में सप्लाई करते है। फ़ूड सेफ्टी विभाग की टीम ने मौके पर पहुचकर नकली मिठाइयों के जाँच के लिए सैम्पिल लिए और गोदाम के सामने नष्ट कराया है।

Read More: कौन हैं ‘Modiji Ki Beti’? सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ वायरल हो रहा ये वीडियो, #ModiJiKiBeti कर रहा ट्रेंड