Shivraj Cabinet Meeting: Approval granted for new medical college

Shivraj Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी, MBBS की 100 सीटों वाले नवीन चिकित्सा महाविद्यालय के लिए प्रदान की गई स्वीकृति

Shivraj Cabinet Meeting: Approval granted for new medical college शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। जिसमें कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी।

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2023 / 02:03 PM IST, Published Date : May 30, 2023/1:27 pm IST

Shivraj Cabinet Meeting : भोपाल। मध्यप्रदेश में आज मंगलवार 30 मई को शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। जिसमें कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी। ये बैठक 11 बजे सीएम शिवराज की अध्यक्षता में मंत्रालय में हो रही थी। अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के उद्यमी के लिए सरकार महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। वहीं मध्य प्रदेश स्टार्टअप नीति के कार्यान्वयन योजना 2022 में संशोधन के प्रस्ताव पर भी आज अंतिम निर्णय लिया गया।

Read more: Shivraj cabinet: शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म, इन अहम फैसलों पर लगी मुहर 

“मध्य प्रदेश कलाकार कल्याण कोष नियम-2023 जारी करने की स्वीकृति”

Shivraj Cabinet Meeting : शिवराज कैबिनेट की बैठक में इस अहम मुद्दों पर फैसला लिया गया। दमोह में एमबीबीएस की 100 सीटों वाले नवीन चिकित्सा महाविद्यालय के लिए स्वीकृति प्रदान की गई। कलाकारों को मिलने वाली सहायता राशि बढ़ाई गई। नर्मदा घाटी विकास विभाग में 6474 अस्थाई पदों की निरंतरता जारी रखने के लिए नर्मदा घाटी विकास विभाग को प्राधिकृत करने संबंधी स्वीकृति दी गई। वन्य प्राणियों से होने वाली जनहानि पर मिलने वाली अनुग्रह राशि को दोगुना किया गया अब मिलेंगे 8 लाख रुपए।

Shivraj Cabinet Meeting :  बता दें कि कई सालों से दमोह में मेडिकल कॉलेज की मांग उठ रही थी लेकिन मंजूरी नहीं मिल रही थी। दमोह जिला मेडिकल कॉलेज से वंचित था मेडिकल की पढ़ाई के लिए वहां के छात्र छात्राओं को सागर, जबलपुर या फिर भोपाल जैसे शहरों में जाना पड़ता था लेकिन सीएम शिवराज सिंह ने आज भोपाल में हुई कैबिनेट की बैठक में 100 एमबीबीएस सीटों वाले मेडिकल कॉलेज को स्वीकृति दे दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें