Kanya Vivah Yojana me hua bada badlav

कन्या विवाह योजना में बड़ा बदलाव, सीधे बेटियों के खाते में आएंगे इतने हजार…

कन्या विवाह योजना में बड़ा बदलाव : Big change in Kanya Vivah Yojana, so many thousands will come directly in the account of daughters.

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2023 / 02:05 PM IST, Published Date : March 18, 2023/2:05 pm IST

भोपाल । Kanya Vivah Yojana me hua bada badlav  कन्या विवाह योजना में बड़ा बदलाव किया गया है। जिसकी जानकारी सीएम शिवराज ने मीडिया से बातचीत करते हुए दी। सीएम ने कहा कन्या विवाह योजना में अब 50 हज़ार की राशि सीधे बेटियों के बैंक में जाएगी। पहले 50 हज़ार की सामग्री ख़रीदी जाती थी और 6 हज़ार आयोजन पर ख़र्च होते थे। सीएम ने आगे कहा बार-बार सामग्री को लेकर कई शिकायतें आई हैं। जिसके बाद शिकायतों को ख़त्म करने के लिए हमने अब सीधे बैंक में राशि भेजेंने की योजना बनाई है। सीएम ने कहा शादी जीवन में एक बार होती है। ऐसे में बेटी क्यों परेशान हो बेटी जो चाहे वो अपने मन से ख़रीदें। इसलिए पूरी राशि सीधे हमारी बेटियों के के बैंक अकाउंट में जाएगी। इसी सोच के चलते हमने कन्या विवाह योजना में बदलाव किया है।

यह भी पढ़े :  Kanpur News: प्यार पर लगा पहरा तो थाना बन गया मंडप…पुलिसकर्मी बने बाराती, युवक-युवती ने लिए सात फेरे

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का शुभारम्भ मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के गरीबी रेखा से नीचे आने वाले परिवारों ,जरूरतमंद ,बेसहारा परिवारों की बेटियों की शादी के लिए आर्थिक रूप से मदद करने के लिए किया गया है। Kanya Vivah Yojana 2023 के अंतर्गत राज्य के गरीब निराश्रित ,निर्धन ,जरुरत मंद परिवारों की बेटियों /विधवा महिलाओ /तलाकशुदा महिलाओ की शादी के लिए राज्य सरकार आर्थिक सहायता प्रदान करती है | इस योजना के तहत सामूहिक विवाह करने वाली सभी कन्याओ पर भी मध्य प्रदेश सरकार पैसा खर्च करती है|

इस दिग्गज अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा, घर में ली अंतिम सांस… 

 

 
Flowers