MP corona update: खत्म हो गया कोरोना का संक्रमण ?

खत्म हो गया कोरोना का संक्रमण ? जानें क्या है कम मामलों की असली वजह

MP corona update: खत्म हो गया कोरोना का संक्रमण ? जानें क्या है कम मामलों की असली वजह, कम आ रहे कोरोना संक्रमित मरीज

Edited By: , August 16, 2022 / 04:56 PM IST

MP corona update: भोपाल। मप्र में पिछले महीने से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों में अब धीरे-धीरे कमी देखने को मिल रही है। जहां त्यौहारी सीजन के पहले पूरे प्रदेश में रोजाना कोविड के 250 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे थे तो वहीं अब यह आंकड़ा 150 के नीचे पहुंच गया है। घटते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने चैन की सांस जरूर ली है पर असल में प्रदेश में संक्रमण के घटते आंकड़े और कुछ नहीं बल्कि कम सैंपलिंग का नतीजा है।

ये भी पढ़ें- कल बीजेपी की होने जा रही बड़ी बैठक, जानें किन मुद्दों को लेकर होगी चर्चा

MP corona update: स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 11 अगस्त को 4221 सैंपल टेस्ट किए गए। जिसमें से 108 सैंपल पॉजीटिव आएं, 12 अगस्त को 5626 सैंपल टेस्ट हुए जिसमें से 141 सैंपल पॉजीटिव आएं, 13 अगस्त को 2967 सैंपल में से 85 पॉजीटिव आएं, 14 अगस्त को 5566 सैंपल्स में से 129 पॉजीटिव और 15 अगस्त को 5662 सैंपल्स में से 110 पॉजीटिव आएं।

ये भी पढ़ें- आगामी चुनाव को लेकर माहौल बनाने में जुटी पार्टियां, यात्राएं कर जनता को साधेंगे दोनों दल के प्रमुख

MP corona update: इन आंकड़ों से साफ नजर आता है कि जिस दिन कम सैंपल टेस्ट हुए उस दिन पॉजीटिव भी कम आएं। पहले स्वास्थ्य विभाग सैंपलिंग को बढ़ाने की बात कह रहा था और उस दौरान रोजाना 7 से 8 हजार के बीच सैंपल्स टेस्ट किए जा रहे थे पर अब यह आंकड़ा साढे 5 हजार से नीचे आ गया है और इसे नहीं बढ़ाया जा रहा है। वहीं इस बारे में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि प्रदेश में संक्रमण कम हुआ है पर लोग प्रोटोकॉल का पालन करें और प्रीकॉशन डोज लगवाएं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें