both parties will take out rally: यात्राएं कर जनता को साधेंगे दोनों दल के प्रमुख

आगामी चुनाव को लेकर माहौल बनाने में जुटी पार्टियां, यात्राएं कर जनता को साधेंगे दोनों दल के प्रमुख

both parties will take out rally: आगामी चुनाव को लेकर माहौल बनाने में जुटी पार्टियां, यात्राएं कर जनता को साधेंगे दोनों दल के प्रमुख

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 16, 2022/4:37 pm IST

both parties will take out rally: भोपाल। मध्य प्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी यात्राओं के जरिए माहौल बनाने में लग गए है। इसके लिए कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और बीजेपी के लिए पीएम मोदी मध्य प्रदेश में अपनी यात्राओं के जरिए 2023 के लिए जीत मार्ग प्रशस्त करेंगे। मध्य प्रदेश में सवा साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 बार मध्यप्रदेश के दौरे पर आएंगे ।

both parties will take out rally: बीजेपी सरकार ने मिशन 2023 के लिए प्रधानमंत्री के आगमन के हिसाब से 5 मेगा प्रोजेक्ट की रणनीति बनाई है। प्रत्येक आयोजन में डेढ़ से दो लाख लोग जुटेंगे। मध्यप्रदेश में विकास के कई प्रोजेक्ट सालभर में पूरे हो जाएंगे। इनके पूरे होने पर बड़े कार्यक्रम में मोदी को बुलाया जाएगा। 700 करोड़ के महाकाल मंदिर का प्रोजेक्ट पूरा होने पर उज्जैन में बड़ा आयोजन होगा। इससे मालवा-निमाड़ कवर होगा।मध्य क्षेत्र के लिए भोपाल में कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष का समापन होगा।

ये भी पढ़ें- सिर्फ आपदा टूरिज्म करते हैं कमलनाथ, बीजेपी अध्यक्ष ने कहा- बाढ़ राहत कार्य में आगे आएं कार्यकर्ता

both parties will take out rally:  इसी तरह विंध्य-महाकौशल के लिए मोहनिया टनल की शुरूआत रहेगी। ये प्रदेश की सबसे बड़ी सिक्स लेन टनल रीवा से सीधी के बीच बन रही है। टनल दिसंबर 2022 तक पूरी होगी। ग्वालियर-चंबल में चंबल प्रोग्रेस वे के लिए एक बड़े कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई है। अंत में चुनाव कैंपेन की शुरुआत के लिए 25 सितंबर को कार्यकर्ता महाकुंभ होगा।

both parties will take out rally:  वहीं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में करीब 400 किलोमीटर का मार्ग तय करेगी। राहुल गांधी 16 दिन मध्य प्रदेश में रहेंगे और 25 किलोमीटर प्रतिदिन पैदल चलेंगे। यात्रा कन्याकुमारी से 7 सितंबर से शुरू हो रही है। यह यात्रा 148 दिनों में 3500 किलोमीटर का मार्ग तय कर कश्मीर पहुंचेगी। मध्य प्रदेश में यात्रा नवंबर में आना प्रस्तावित है। यहां से खंडवा, इंदौर, उज्जैन होते हुए आगर मालवा जिले की सुसनेर विधानसभा से राजस्थान के कोटा जिले में जाएगी। यात्रा मप्र के विधानसभा चुनाव के लिहाज से अहम मानी जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers