Initiative of school girls against cyber crime: स्कूलों में बनाए जाएंगे साइबर क्लब

साइबर क्राइम के खिलाफ स्कूली छात्राओं की पहल, ट्रेनिंग के लिए हर स्कूल में बनाए जाएंगे साइबर क्लब

Initiative of school girls against cyber crime: साइबर क्राइम के खिलाफ स्कूली छात्राओं की पहल, ट्रेनिंग के लिए हर स्कूल में बनाए जाएंगे साइबर क्लब

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : August 2, 2022/1:08 pm IST

Initiative of school girls against cyber crime: भोपाल। कोरोना काल में स्कूल बंद होने के कारण बच्चों का स्क्रीन टाइम बहुत ज्यादा बढ़ गया है। मोबाइल पर ज्यादा समय बिताने के कारण कई बच्चे साइबर क्राइम का भी शिकार हुए। नादान होने की वजह से लोगों ने बच्चों को टारगेट कर करोड़ो की लूट की। तो अब बढ़ते साइबर क्राइम के खिलाफ भोपाल में के एक सरकारी स्कूल में साइबर क्राइम के खिलाफ अनोखी मुहिम शुरू हुई है। सरकारी बालका विद्यालय की छात्राओं ने साइबर क्लब शुरू किया ह। ये छात्राएं साइबर क्राइम के बारे में जानकारी हासिल करके अन्य स्कूलों के बच्चों को इसके बारे में बताएंगी।

ये भी पढ़ें- हैदराबाद की तर्ज पर अब राजधानी में भी लगेगी इसके लाइसेंस की फीस, सरकार ने जारी किए आदेश

छात्राएं कर रहीं साइबर वर्ल्ड की जानकारियां हासिल

Initiative of school girls against cyber crime: राजधानी भोपाल स्थित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद़्यालय, जहांगीराबाद की छात्राओं ने साइबर क्लब तैयार किया है। क्लब में छात्राएं साइबर वर्ल्ड के बारे में जानकारियां हासिल कर रही हैं। यहां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को करियर के तौर पर इस्तेमाल की भी जानकरी दी जा रही है। ये छात्राएं भोपाल के सभी सरकारी स्कूलों में जाकर बच्चों को जागरूक करेंगी।

ये भी पढ़ें- माता की पूजा के बाद, नंगी तलवार लेकर भड़की छात्रा ने अपनी ही भतीजी का काटा गला

हर स्कूल में बनाए जाएंगे साइबर क्लब

Initiative of school girls against cyber crime: कोरोना काल के बाद बच्चों को सोशल मीडिया की लत लग रही है। ये लत बच्चों के भविष्य के लिए घातक हो सकती है। सरकारी स्कूलों में ऐसे घरों के बच्चे आते है जिनके माता-पिता भी सोशल मीडिया के बारे में ज्यादा जागरूक नहीं होते हैं। ऐसे में स्कूल की बच्चियों की टीम शहर के सभी सरकारी स्कूलों में जाकर बच्चों की क्लासेस लेंगी। हर स्कूल में ट्रेनिंग के बाद साइबर क्लब तैयार करेंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें