MCU Convocation 2023

MCU Convocation 2023: क्या माखनलाल यूनिवर्सिटी के पास 3 लाख रुपए भी नहीं है? इस मामले में विवाद में घिरी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी

MCU Convocation 2023 विवादों में घिरा एमसीयू का दीक्षांत समारोह, स्टूडेंट्स से 600 रुपए की राशि जमा कराने पर शुरू हुआ विवाद

Edited By :   September 4, 2023 / 08:34 PM IST

MCU Convocation 2023: भोपाल। एशिया की पहली पत्रकारिता यूनिवर्सिटी इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल, एमसीयू द्वारा नवनिर्मित विशनखेड़ी परिसर में 15 सितंबर को विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह आयोजित होने जा रहा है जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ इस कार्यक्रम में शिरकत करने आने वाले है। लेकिन कार्यक्रम के लगभग 8 दिन पहले ही बवाल कट गया है।

MCU Convocation 2023: जिसे लेकर बवाल मचा हुआ है। बता दें दीक्षांत समारोह को लेकर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने एक अधिसूचना जारी कर पूर्व स्टूडेंट्स जो इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहते है उनसे 600 रुपए की राशि का मांग की गई है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव का तर्क है कि 600 रूपए में छात्र-छात्राओं को प्रोग्राम में पहनने के लिए कपड़े और दोपहर का खाना करवाया जाएगा। जिसे लेकर छात्रों ने आपत्ती तो उठाई ही है इसके अलावा एनएसयूआई के रवि परमार ने इस मामले में उपराष्ट्रपति को पत्र लिखा है।

MCU Convocation 2023: इस मामले में NSUI ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को पत्र लिखकर MCU के दीक्षांत समारोह में घर से लंच बॉक्स लेकर आने की बात लिखी है। आगे NSUI ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मांग करते हुए MCU के दीक्षांत समारोह में भोजन कि व्यवस्था के लिए ₹3 लाख डोनेट करने की बात लिखी। NSUI ने अपने पत्र में आगे आरोप लगाते हुए लिखा कि लूटेरों ने विवि को गरीब बना दिया जिलते चलते MCU के दीक्षांत समारोह में लंच के लिए पूर्व स्टूडेंट्स से चंदा तसीला जा रहा है।

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: राजनाथ सिंह ने सीएम शिवराज की धोनी से की तुलना, कही ये बड़ी बात

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: क्या रिटायर होने वाले है सीएम शिवराज! जानें रक्षा मंत्री ने किस ओर किया इशारा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers