MP Weather Update: गर्मी ने दिखाए तीखे तेवर, प्रदेश के इन जिलों में मौसम विभाग ने लू का ऑरेंज अलर्ट किया जारी |

MP Weather Update: गर्मी ने दिखाए तीखे तेवर, प्रदेश के इन जिलों में मौसम विभाग ने लू का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

MP Weather Update: गर्मी ने दिखाए तीखे तेवर, प्रदेश के इन जिलों में मौसम विभाग ने लू का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

Edited By :   |  

Reported By: Vivek Pataiya

Modified Date:  May 30, 2024 / 08:41 AM IST, Published Date : May 30, 2024/8:35 am IST

भोपाल। MP Weather Update: इन दिनों लोग भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से बेहाल है। सड़कों पर निकलना मुहाल हो गया है।  बीते दिनों अधिकतम तापमान में फिर बढ़ोतरी देखने को मिली। प्रदेश में पारा 46 डिग्री के पार पहुंच गया। 25 मई से शुरू हुए नौतपे का आज छटवा दिन है। सूर्य की किरणें सीधे धरती पर पड़ने से लोग बेहाल हैं।  मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिससे आम लोगों को इस भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

Read More: Karan Bhushan Convoy Accident: BJP सांसद के बेटे के काफिले ने 4 लोगों को रौंदा, मौके पर ही 2 लोगों की मौत, मचा बवाल 

तापमान में हल्की गिरावट

भीषण गर्मी ने अब अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। वहीं एमपी में तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेशभर में 1 डिग्री तक तापमान गिरा, लेकिन गिरावट के बाद भी गर्मी के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं। सबसे ज्यादा निवाड़ी में 47.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। वहीं आज ग्वालियर चंबल संभाग के कुछ हिस्सों में लू का रेड अलर्ट जारी किया है तो भोपाल, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, शाजापुर, सीहोर, अमरवाड़ा, खरगोन और खंडवा में येलो और गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, सागर समेत 19 जिलों में लू का ऑरेंज एलर्ट जारी किया गया है।

Read More: Chhattisgarh Heat Wave Latest News: अबकी बार छत्तीसगढ़ में 46 पार.. जल रहा रायगढ़, तप रहा बलरामपुर.. फ़िलहाल गर्मी से राहत के नहीं आसार

कई जिलों में सीवियर वार्म नाइट

MP Weather Update:  भीषण गर्मी और लू का राजधानी भोपाल समेत सूबे में लगातार सितम जारी है। बुधवार को भोपाल सहित 11 जिले हीट वेव की चपेट में रहा, जिससे भोपाल में पारा 44.1 डिग्री दर्ज किया गया। इसी के साथ ही 9 जिलों में सीवियर हीट वेव चली, जिसमें से सबसे गर्म निवाड़ी रहा यहां दिन का तापमान 47.5 डिग्री रिकार्ड हुआ। वहीं चार जिलों में सीवियर वार्म नाइट दर्ज की गई। जिसमें उमरिया में रात का पारा सबसे ज्यादा रहा। सीधी, टीकमगढ़, गुना, उमरिया और दमोह जिलों में वार्म नाइट होने की संभावना है। इसी के साथ ही मौसम विभाग ने 30 मई से हीट वेव का दायरा कम होने का अंदेशा जताया है साथ ही बताया गया की जून की शुरूआत से हीट वेव और सीवियर हीट वेव से निजात मिल सकती है।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp