MP Weather Update: मौसम के दिखे दो रंग, कहीं धूप तो कहीं छांव, प्रदेश के 50 प्रतिशत हिस्से में जताए गए बारिश के आसार |

MP Weather Update: मौसम के दिखे दो रंग, कहीं धूप तो कहीं छांव, प्रदेश के 50 प्रतिशत हिस्से में जताए गए बारिश के आसार

MP Weather Update: मौसम के दिखे दो रंग, कहीं धूप तो कहीं छांव, प्रदेश के 50 प्रतिशत हिस्से में जताए गए बारिश के आसार

Edited By :   |  

Reported By: Dushyant parashar

Modified Date:  June 10, 2024 / 08:48 AM IST, Published Date : June 9, 2024/7:25 am IST

भोपाल। MP Weather Update: मानसून बहुत जल्द मध्य प्रदेश में दस्तक देने वाला है जिससे प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है।  बीती रात हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। तो वहीं उत्तर-पूर्व में गर्मी की तपिश से लोगों का हाल बेहाल रहा। भोपाल-इंदौर समेत 24 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया। जिससे भीषण गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिलेगी। बता दें कि मध्य प्रदेश में इस बार मानसून जो है। वह 20 जून तक आ जाएगा ऐसा माना जा रहा है। 15 जून के बाद और 20 जून से पहले कभी भी मानसून मध्य प्रदेश में दस्तक दे सकता है।

Read More: Sand Artist Sudarsan Pattnaik: रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने शानदार कलाकृति बनाकर पीएम मोदी को दी बधाई, वायरल हुआ वीडियो

बता दें कि बीते कुछ दिनों मौसम के दो अलग-अलग रंग देखने को मिल रहा है जिस वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में गर्मी तो कहीं बारिश देखे गए। एक सप्ताह से अलग-अलग शहरों में गरज-चमक के साथ वर्षा हो रही है। वहीं आज भी भोपाल सहित प्रदेश के 50 प्रतिशत हिस्से में बादल और बारिश का मौसम रहने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही मालवा, निमाड़ के शहरों में तेज़ हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है।

MP Weather Update: वहीं मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक ग्वालियर और उससे सटे इलाके में बने चक्रवात के चलते राज्य में मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे हैं। जिस वजह से प्रदेश के 50 प्रतिशत हिस्से में बादल और बारिश की संभावना है तो बाकी विंध्य, बुंदेलखंड और चंबल के कई हिस्से में तापमान 44 तक पहुंच गया है।