#SarkaronIBC24: मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर लगी मुहर, ABVP से सीएम बनने तक ऐसा रहा सियासी सफर..देखें चुनावी महाबुलेटिन सरकार |

#SarkaronIBC24: मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर लगी मुहर, ABVP से सीएम बनने तक ऐसा रहा सियासी सफर..देखें चुनावी महाबुलेटिन सरकार

मध्यप्रदेश में सीएम फेस पर मुहर लग चुकी है...उज्जैन से विधायक रहे मोहन यादव को मध्यप्रदेश का सीएम बनाया गया है...निर्णय विधायक दल की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने लिया..

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2023 / 11:53 PM IST, Published Date : December 11, 2023/11:53 pm IST

#SarkaronIBC24 : भोपाल। छत्तीसगढ़ के बाद मध्यप्रदेश में भी सीएम का चेहरा आखिरकार रिवील कर दिया गया….बीजेपी से लगातार 3 बार के विधायक मोहन यादव को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बना दिया गया है…तो आइये जानते हैं कौन हैं मोहन यादव और उनके राजनीतिक सफर के बारे में….

मध्यप्रदेश में सीएम फेस पर मुहर लग चुकी है…उज्जैन से विधायक रहे मोहन यादव को मध्यप्रदेश का सीएम बनाया गया है…निर्णय विधायक दल की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने लिया..

मोहन यादव का जन्म 25 मार्च 1965 को मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुआ था…राजनीति के अलावा मोहन यादव एक व्यवसायी के रूप में भी जाना जाते हैं…बात राजनीतिक जीवन की करें तो मोहन यादव का राजनीतिक करियर 1984 में शुरू हुआ जब उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ज्वाइन किया…. मोहन यादव एबीवीपी उज्जैन के नगर मंत्री रहे हैं…..वह आरएसएस के सदस्य भी हैं…..वहीं 1982 में वह छात्र संघ के सह सचिव चुने गए थे….

read more: PM Modi Urdu Tweet: पीएम मोदी का उर्दू में Tweet.. धारा 370 के मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर के लोगों से किया संवाद, दिलाया इस बात का विश्वास

उनका राजनीतिक करियर 2013 में विधायक के रूप में उनके पहले चुनाव के साथ शुरू हुआ, 2013 में उज्जैन दक्षिण से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीते…..उसके बाद 2018 के विधान सभा चुनाव में उन्हें फिर से जीत मिली…मोहन यादव मध्यप्रदेश सरकार में शिवराज कैबिनेट में मंत्री भी रहे ….उन्हें उच्च शिक्षा मंत्री का पद मिला….वहीं 2023 में लगातार तीसरे बार वह उज्जैन दक्षिण से विधानसभा चुनाव जीतकर आए और अब उन्हें राज्य की कमान सौंप दी गई है….