शाह का दरबार, क्या हुक्म इस बार? पार्टी नेताओं से किया चुनावी मंथन, सत्ता के लिए कर रहे हर जतन |

शाह का दरबार, क्या हुक्म इस बार? पार्टी नेताओं से किया चुनावी मंथन, सत्ता के लिए कर रहे हर जतन

Amit shah in bhopal: मुकाबला मप्र में है... और लड़ाई की तैयारी दोनों दलों का केन्द्रीय नेतृत्व तैयार कर रहा है... दरअसल देश के दिल मप्र की सत्ता दोनों की दलों के लिए काफी अहम है... और यही वजह है कि कांग्रेस के बीजेपी की बागडोर सीधे तौर पर हाईकमान ने अपने हाथों में ले ली है...

Edited By :   Modified Date:  July 12, 2023 / 12:04 AM IST, Published Date : July 12, 2023/12:01 am IST

Amit shah in bhopal: भोपाल। मप्र में अब चुनावी दंगल पूरी तरह से शुरू हो चुका है… इसके लिए सत्ता के बड़े बड़े पहलवान… सियासी अखाड़े में अपने अपने दांव पेंच दिखाने में जुटे गए हैं… कांग्रेस की ओर से राहुल और प्रियंका… तो वहीं बीजेपी की तरफ से अमित शाह, अश्विनी वैष्णव, और भूपेन्द्र यादव भोपाल पहुंच चुके हैं… राजनीति के चाणक्य अमित शाह ने मप्र के लिए एक खास गेम प्लान तैयार किया है… क्या है मप्र में भगवा फहराने की अमित शाह की योजना… और क्यों बीजेपी के लिए खास है अमित शाह का भोपाल का दौरा… देखिए यह रिपोर्ट….

राजनीति के चाणक्य… सरकार की गारंटी… सियासत के महारथी… और दिग्गज रणनीतिकार… अमित शाह भोपाल पधार रहे हैं… बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक खास प्लानिंग के तहत मोदी दूत को मप्र भेजा है… अमित शाह मप्र बीजेपी के चुनाव प्रभारी और केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, और अश्विनी वैष्णव के साथ भोपाल की धरती पर पहुंचे.. तय कार्यक्रम के मुताबिक यह सभी दिग्गज बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय पहुंचकर पदाधिकारियों की मीटिंग ली।

read more:  छत्तीसगढ़ के पूर्व विधायक ने दिया पार्टी से इस्तीफा, दो बार कांग्रेस MLA रह चुके नेता ने कहा- बड़ी पार्टी से हुआ संपर्क 

अमित शाह के गेम प्लान- अमित शाह 7.35 बजे भोपाल में पार्टी दफ्तर पहुंचे- करीब तीन घंटे अमित शाह कोर कमेटी और अन्य पदाधिकारियों की मीटिंग लिए- इस दौरान शाह के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेन्द्र सिंह तोमर, भूपेन्द्र यादव, अश्विनी वैष्णव समेत कई दिग्गज मौजूद रहे..- शाह हाल ही में नियुक्त एमपी बीजेपी के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, और सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव का औपचारिक परिचय कोर कमेटी से कराया गया…- इसके बाद एमपी बीजेपी ने अपने तमाम कार्यों का प्रजेंटेशन और रिपोर्ट शाह को सौंपा..- अमित शाह केंद्रीय कमेटी के पास पहुंचे एमपी बीजेपी और मप्र सरकार के फीडबैक को पदाधिकारियों के सामने रखा.- शाह एमपी बीजेपी को अपनी सर्वे रिपोर्ट में आई कमियों और उनको दूर करने के टिप्स ​दिए.- शाह ने मौजूदा घटनाक्रम और राजनीतिक परिस्थितियों और हालातों पर भी बात की- शाह ने चुनावी जमावट और प्रचार का रोडमैप फाइनल किया। इसके लिए शाह ने पहले से पुख्ता प्लानिंग कर रखी थी अमित शाह ने उन मुद्दों पर भी बात किया, जो मप्र में कांग्रेस को माइलेज दे सकते हैं… या जिन पर बीजेपी फिलहाल बैकफुट पर है…- शाह पार्टी के कार्यकर्ताओं को नए नए टारगेट के जरिये एक्टिव रखने और विवादों से बचने पर भी बात किया।

read more: IBC24 JanKarwaan in Rajnandgaon: क्या कांग्रेस तोड़ पायेगी पूर्व CM डॉ रमन का तिलिस्म? या भाजपा दोहराएगी जीत का इतिहास? जानें जनकारवाँ में..

अब एमपी की कमान सीधे तौर पर पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा की तिकड़ी ने संभाल ली है… जाहिर है बीजेपी इसे शुभ बता रही है… उधर नवंबर 2022 में राहुल गांधी की एमपी में भारत जोड़ों यात्रा की सफलता और हाल ही में प्रियंका गांधी के जबलपुर दौरे के रिस्पांस से कांग्रेस फुल कॉन्फिडेंस में नजर आ रही है… एक बार फिर ग्वालियर में 22 जुलाई को प्रियंका दौरा करेंगी… साथ ही अगले महीने राहुल गांधी का भी शहडोल में दौरा तय किया जा रहा है… कांग्रेस को उम्मीद है की राहुल प्रियंका के दौरे के आगे अमित शाह और दूसरे नेताओं के दौरे ज्यादा असरदार होंगे….

जाहिर है मुकाबला मप्र में है… और लड़ाई की तैयारी दोनों दलों का केन्द्रीय नेतृत्व तैयार कर रहा है… दरअसल देश के दिल मप्र की सत्ता दोनों की दलों के लिए काफी अहम है… और यही वजह है कि कांग्रेस के बीजेपी की बागडोर सीधे तौर पर हाईकमान ने अपने हाथों में ले ली है… अब देखना यही होगा कि एमपी में अमित शाह की एंट्री के मुकाबले कांग्रेस क्या रणनीति बनाएगी… IBC24 के लिए भोपाल से ब्रजेश जैन की रिपोर्ट….