Missing twins found dead: जुड़वा मासूमों का कातिल कौन...

जुड़वा मासूमों का कातिल कौन…पति है हत्यारा या मां ने मौत के घाट उतारा…कहानी में है झोल?

Missing twins found dead: जुड़वा मासूमों का कातिल कौन...पति है हत्यारा या मां ने मौत के घाट उतारा...कहानी में है झोल?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 27, 2022/1:57 pm IST

Missing twins found dead: भोपाल। राजधानी भोपाल में ममता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। पिछले 4 दिन से लापाता जुड़वा बच्चों के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। लापता जुड़वा बच्चों की लाश आज 5वें दिन हबीबगंज थाना क्षेत्र के रविशंकर नगर कॉलोनी में मिली है। शुक्रवार सुबह दोनों जुड़वा बच्चे गायब हुए थे बच्चों की मां ने पुलिस को मंगलवार को लोकेशन बताई पुलिस ने मां की निशानदेही पर आज सुबह रविशंकर नगर में बने शासकीय मकानों के पीछे से दोनों बच्‍चों के शव बरामद किए है। पुलिस को महिला पर हत्या का शक है लेकिन महिला कुछ और ही कहानी बता रही है ,उसका कहना है कि पति ने ही बच्चों को मार डाला है उसका कहना है कि पति ने ही बच्चों को मारा है। उसके पास बच्चों को पालने के लिए पैसे नहीं थे।

ये भी पढ़ें- महाकाल की अध्यक्षता में सीएम की बैठक, इन योजनाओं पर लगेगी मुहर, जनता के पक्ष में आ सकता है नया फैसला

16 दिन बाद बरामद हुए शव

Missing twins found dead: हालांकि, पुलिस पूरे मामले में जांच करने की बात कह रही है। गौरतलब है कि टीटी नगर थाना क्षेत्र में एक महिला के 16 दिन के जुड़वा बच्चे शुक्रवार सुबह गायब हो गए थे। आज हबीबगंज पुलिस ने इन बच्‍चों के शव बरामद किए है,पुलिस चार दिनों से सीसीटीवी और नालों की जांच कर रही थी, महिला सपना धाकड़ के बैरसिया से वापस आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला को प्रसव के कम दिनों को देखते हुए घर पर आराम की सलाह दी गई। इस कारण पुलिस सोमवार तक उससे पूछताछ नहीं कर पाई थी।

ये भी पढ़ें- 27 September 2022 Live Update: उज्जैन का कॉरिडोर कहलाएगा “महाकाल लोक”, सीएम शिवराज ने दी जानकारी

महिला ने दिखाई बच्चों को फेंकने वाली जगह

Missing twins found dead: मंगलवार को पुलिस ने महिला के घर पहुंचकर एक बार फिर उससे पूछताछ शुरू की और उसे सीसीटीवी फुटेज दिखाए, जिसमें महिला अकेली थी और बच्चे नहीं थे। इसके बाद पूछताछ में महिला टूट गई और उसने हबीबगंज इलाके में रविशंकर नगर पहुंचकर वो जगह दिखाई, जहां बच्‍चों को फेंका गया था। महिला का कहना है कि हत्‍या मेरे पति ने की है। पति के पास बच्चों को पालने के लिए पैसे नहीं थे हालांकि पुलिस को महिला की कहानी पर अभी भी संशय है, क्‍योंकि सीसीटीवी फुटेज में कहीं महिला का पति नजर नहीं आया था।

ये भी पढ़ें- बाबा महाकाल की कैबिनेट बैठक, सीएम सहित सभी मंत्री पहुंचे उज्जैन, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

CCTV फुटेज में दिखी महिला

Missing twins found dead: गौरतलब है कि बैरसिया की रहने वाली सपना धाकड़ की 2017 में शादी भोपाल के कोलार गेस्ट हाउस के पास रहने वाले बृजमोहन धाकड़ से हुई थी। सपना ने 7 सितंबर को जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था। शुक्रवार तड़के 4.30 बजे जब परिवार वाले सो रहे थे, तब वह दोनों बच्चों को लेकर घर से निकल गई। उसने पुलिस को पहले बताया कि उसे बैरसिया अपने मायके जाना था। वह माता मंदिर होकर पैदल चलकर रंगमहल चौराहे पहुंची। वहां से उसके बच्चे गायब हो गए। पुलिस ने जब CCTV चेक किए तो महिला सिटी बस से उतरते दिखी और उसके साथ बच्चे नहीं दिखे। पुलिस ने जब बस ड्राइवर और क्लीनर से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि महिला शुक्रवार सुबह 6.30 बजे सुभाष एक्सीलेंस स्कूल के पास से बस में बैठी थी। उसके पास बच्चे नहीं थे।

ये भी पढ़ें- युवाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर, प्रदेश में खुलने जा रहे औद्योगिक क्षेत्र, सीएम देंगे सौगात

पीएम रिपोर्ट करेगी खुलासा

Missing twins found dead: पुलिस ने बस का CCTV चेक किया तो महिला अकेले बैठे दिखी। पुलिस ने इस आधार पर जब महिला से दोबारा पूछताछ की तो उसने बोला कि वह भूल गई बच्चे कहां गए। CCTV फुटेज में महिला कोलार गेस्ट हाउस चौराहे के पास दोनों बच्चों को लेकर जाती दिख रही है, लेकिन जब वह बस में बैठी तो अकेली थी। पुलिस महिला के बयानों की जांच करेगी साथ ही बच्चों को मारा गया या वे भूख से मर गए इसका पता पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा

ये भी पढ़ें- राजधानी में प्रापर्टी और वाटर टैक्स जमा करने पर मिल रही छूट, आज ही करें जमा, आखिरी चार दिन बाकी

पूछताछ जारी

Missing twins found dead: इधर मामले में सियासत शुरू हो गई है, मौके पर क्षेत्र के विधायक और कांग्रेस के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी पहुंचे और उन्होंने घटना की जांच की। जिसके बाद उन्होंने उच्च अधिकारियों से जांच कराने की मांग की है। साथ ही आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त है वहीं बीजेपी ने कहा है कि पुलिस ने पुरे मामले में तत्परता से जांच कर घटना का पता लगा लिया है। लेकिन इस मामले में और भी कई नए और बड़े खुलासे होने की संभावना है। फिलहाल पुलिस दोनों पति पत्नी से पूछताछ कर रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी इस मामले के खुलासे कर सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers