8 year old boy trapped in swamp while kite flying

पतंगबाजी के दौरान हुआ बड़ा हादसा, दलदल में फंसा 8 साल का मासूम, और फिर…

8 year old boy trapped in swamp : पतंगबाजी के खेल में हादसे होना कोई नई बात नहीं है लेकिन जरा सी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है।

Edited By :   Modified Date:  January 22, 2023 / 09:42 PM IST, Published Date : January 22, 2023/9:42 pm IST

जबलपुर : 8 year old boy trapped in swamp : पतंगबाजी के खेल में हादसे होना कोई नई बात नहीं है लेकिन जरा सी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है। गढ़ा के पुरवा इलाके में हुई इस घटना से भी साफ हो गया है कि पतंगबाजी के खेल में जान आफत में पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड ने भारत को पेनाल्टी शूटआउट में हराया, कीवियों ने 5-4 से दी शिकस्त, हॉकी विश्व कप से बाहर हुई टीम इंडिया

पतंग लूटने के दौरान दलदल में फंसा बच्चा

8 year old boy trapped in swamp :  दरअसल पुरवा इलाके में उस वक्त अफरातफरी की स्थिति बन गई जब 8 साल का मासूम बालक पतंग लूटते हुए अचानक दलदल में धंसने लगा। इलाके का ही रहने वाला 8 साल का बच्चा पतंगबाजी करते हुए एक पतंग के पीछे पीछे दौड़ा और लूटने की कोशिश में तालाब में चला गया। इस दौरान उसे एहसास ही नहीं हुआ कि वह तालाब के बीचो बीच पहुंच रहा है और उस जगह पर दलदल भी है। देखते ही देखते मासूम पानी और घास के बीच धंसने लगा।

यह भी पढ़ें : सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द ईयर और स्मृति मंधाना को मिल सकता है क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड, ICC Awards 2023 के​ लिए इन खिलाड़ियों का नाम शामिल

युवक ने बचाई मासूम की जान

8 year old boy trapped in swamp :  बच्चे को दलदल में समाते हुए एक महिला की नजर पड़ी और उसने तत्काल आस-पड़ोस के लोगों से मदद की गुहार लगाई। मौके पर पहुंचे एक युवक राकेश चक्रवर्ती ने अन्य लोगों की मदद से बालक का रेस्क्यू करना शुरू किया। भवन निर्माण में इस्तेमाल होने वाली लकड़ी की सीढी की सहायता से राकेश चक्रवर्ती मासूम बालक तक पहुंचा और उसे लकड़ी के सहारे बाहर सकुशल निकाल लिया।

यह भी पढ़ें : हॉकी विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला ड्रॉ, शूटआउट से होगा विजयी टीम का फैसला

8 year old boy trapped in swamp :  8 साल के बच्चे को सकुशल निकालने के बाद क्षेत्रवासियों ने उसे परिजनों के हवाले कर दिया है। क्षेत्रवासियों ने लोगों से यह अपील भी की है कि पतंग खेलने के दौरान अभिभावकों को अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें