Hockey World Cup 2023 defeat of indian team

न्यूजीलैंड ने भारत को पेनाल्टी शूटआउट में हराया, कीवियों ने 5-4 से दी शिकस्त, हॉकी विश्व कप से बाहर हुई टीम इंडिया

Hockey World Cup 2023 defeat of indian team : भारत की हार के साथ क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का सपना टूटा।

Edited By :   Modified Date:  January 22, 2023 / 09:21 PM IST, Published Date : January 22, 2023/9:21 pm IST

Hockey World Cup 2023 defeat of indian team : भुवनेश्वर। भारतीय हॉकी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हॉकी विश्व कप का नॉकआउट मुकाबला खेल रही है। टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता क्रॉसओवर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खड़े हैं। इस मैच का विजेता क्वार्टर फाइनल में जाएगा और हारने वाली टीम को प्लेसमेंट मैचों में खेलने का मौका मिलेगा। लेकिन भारत को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पेनल्टी शूटआउट में टीम इंडिया 4-5 से हार गई। इसी के साथ भारत का क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का सपना टूटा।

read more : सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द ईयर और स्मृति मंधाना को मिल सकता है क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड, ICC Awards 2023 के​ लिए इन खिलाड़ियों का नाम शामिल

 

Hockey World Cup 2023 defeat of indian team : इस करो या मरो के मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग चुका है। दरअसल टीम के स्टार मिडफिल्डर हार्दिक सिंह चोटिल हो गए हैं और इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। हार्दिक को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में चोट लग गई थी जिसके चलते वे वेल्स के खिलाफ भी मैच नहीं खेल पाए थे।

read more : हॉकी विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला ड्रॉ, शूटआउट से होगा विजयी टीम का फैसला

 

Hockey World Cup 2023 defeat of indian team : हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम बाहर हो गई है। न्यूजीलैंड का अगला मैच डिफेंडिंग चैंपियन बेल्जियम से होने वाला है जो कि बेहद मजबूत नजर आ रही है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें