Big revelation in the case of religious conversion in ashram

आश्रम में धर्मांतरण मामले में हुआ बड़ा खुलासा, जांच के नाम पर प्रशासन ने की खानापूर्ति

Bhopal Dharmantaran Case : बच्चियों के बालगृह से लापता होने और धर्मांतरण के मामले में सरकार ने सख्त रवैया अपनाया हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  January 8, 2024 / 09:52 PM IST, Published Date : January 8, 2024/9:52 pm IST

बृजेश जैन की रिपोर्ट….

भोपाल : Bhopal Dharmantaran Case : बच्चियों के बालगृह से लापता होने और धर्मांतरण के मामले में सरकार ने सख्त रवैया अपनाया हुआ है। वहीं अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। यहां आश्रम में रह रही बच्चियों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। इसके साथ ही इस मामले में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि, प्रशासन के लोगों ने जांच के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति की है।

यह भी पढ़ें : IBC24 Annual Calendar Released: स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने किया IBC24 के वार्षिक कैलेंडर का विमोचन, पूर्व विधायक डॉ विनय जायसवाल भी रहे मौजूद  

शनरी आश्रम में हो रहा था धर्मांतरण

Bhopal Dharmantaran Case : बता दें कि, तारा सेवनिया में चल रहे मिशनरी आश्रम में धर्मांतरण होने का मामला सामने आया था। इस मामले के सामने आने के बाद सरकार ने आश्रम के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे, लेकिन प्रशासन के लोगों ने जांच के नाम पर केवल खानापूर्ति की। उन्होंने आश्रम में रहें वाली 41 बच्चियों से कोई पूछताछ नहीं की। बिना किसी पूछताछ और बयान दर्ज करवाए ही बच्चियों को उनके घर भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें : School Timing Changed in MP: प्रदेश में 10 बजे से पहले नहीं खुलेंगे कोई भी स्कूल, इस वजह से समय में किया गया बदलाव 

अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध

Bhopal Dharmantaran Case : बता जा रहा है कि, आश्रम में रहने वाली 41 बच्चियों बाल कल्याण समिति के दफ्तर में रखा गया था। इसके बाद रात के अँधेरे में बच्चियों के परिजनों को गुपचुप तरीके से बुलाकर बच्चियों को सौंप दिया गया। वहीं इस मामले में महिला बाल विकास के अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है और बाल कल्याण सीमित की लापरवाही भी उजागर हुई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp