Gwalior PHE scam

Gwalior PHE Scam: PHE घोटाले का बड़ा खुलासा, नाक के नीचे से हुआ 30 करोड़ से ज्यादा का लेन-देन, SIT कर रही जांच…

Big revelation of Gwalior PHE scam (PHE) घोटाला मामले में क्राइमब्रांच ने 50 दिन की जांच के बाद 74 लोगों पर FIR दर्ज की है।

Edited By :   Modified Date:  September 19, 2023 / 09:42 AM IST, Published Date : September 19, 2023/9:42 am IST

Big revelation of Gwalior PHE scam : ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर के बहुचर्चित पीएचई (PHE) घोटाला मामले में क्राइमब्रांच ने 50 दिन की जांच के बाद 74 लोगों पर FIR दर्ज की है। वहीं घोटाले की राशि बढ़कर 33 करोड़ 80 लाख रुपए तक पहुंच गई है। पांच सदस्यीय विभागीय टीम की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है। इसकी पुष्टि मुख्य अभियंता आरएलएस मौर्य ने की। उन्होंने कहा कि चूंकि वित्त व पीएचई की जांच रिपोर्ट में राशि में काफी अंतर है, इसलिए ईएनसी से चर्चा कर आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

Read more: Chakradhar Samaroh in Raigarh: 38वें चक्रधर समारोह का आज से आगाज, तीन दिनों तक बिखरेगी लोक कला और संस्कृति की छटा… 

बता दें कि नगर निगम की PHE शाखा में 5 साल के दरमियान 71 खातों में करीब 18 करोड़ रुपए का भुगतान फर्जी तरीके से हुआ था। घोटाला पकड़ में आने के बाद 27 जुलाई को PHE विभाग ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में तत्कालीन सात अफसरों को भी आरोपी बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि 27 जुलाई को वित्त विभाग ने 71 खातों में 16 करोड़ 42 लाख 13 हजार 853 रुपए का अनियमित भुगतान होने के संदेह में जांच के निर्देश दिए थे। अंतरिम जांच रिपोर्ट 23 अगस्त को प्रस्तुत की गई। इसमें घोटाले की राशि 18 करोड़ 92 लाख 25 हजार 399 रुपए तक पहुंच गई थी।

Read more: Weather Update Today : इन तीन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, बंद किए गए स्कूल-कॉलेज, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

Big revelation of Gwalior PHE scam : मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएचई घोटाले की एफआईआर के बाद ट्रेजरी की रिपोर्ट इसमें शामिल की गई है। ट्रेजरी की रिपोर्ट के अनुसार जो तथ्य आए हैं, उन तथ्यों की पड़ताल अब की जा रही है। ट्रेजरी के हिसाब से सभी डीडीओ और 74 खाताधारक आरोपित हैं। अब इनसे बारी-बारी से पूछताछ चल रही है। वहीं एसआइटी बना दी गई, जिसकी जांच जारी है।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें