बिसाहूलाल… बयान, बवाल! मंत्री बिसाहूलाल के बयान के बाद प्रदेश में चढ़ा सियासी पारा

Bisahulal... statement, ruckus! After the statement of Minister Bisahulal,

Edited By: , November 27, 2021 / 12:13 PM IST

Bisahulal’s viral statement : भोपालः मध्यप्रदेश की सियासत में सियासी बयानबाजी जारी है या कहें विवादित बयानों की बाढ़ आई हुई है। खास तौर पर सत्ता पक्ष के नेताओं की बदजुबानी पार्टी की मुश्किलें बढ़ा रही है। ताजा बयान शिवराज सरकार के एक मंत्री ने दिया है। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मंत्रीजी ने सवर्ण महिलाओँ को लेकर विवादित बयान दिया है। जिसके बाद प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है।

Read more : मातम में बदली शादी की खुशियां, दावत के दौरान फटा कॉफी मशीन, एक की मौत

आखिर इतना गुस्सा इन लोगों में क्यों है? ये क्यों आक्रोशित हो रहे है? ये किसका विरोध कर रहे है? इनकी बुलंद आवाज सुनकर आपने ये तो अंदाज लगा लिया होगा कि ये किसी नेता के विवादित बयान से काफी आहत है। आहत भी इतने कि पुलिस के लगाए बैरिकेट्स को तोड़ने के साथ मरने-मारने पर उतारू है। अब इसके पीछे की कहानी हम आपको बताते है। दरअसल शिवराज सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह जो अक्सर विवादों में रहते हैं। इस बार महिला सम्मान को ठेस पहुंचने वाला विवादित बयान दिया है। अनूपपुर जिले के ग्राम फुनगा में ‘सर्वजन सुखाय’ सामाजिक संस्था के ‘नारी रत्न’ सम्मान समारोह में मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने सवर्ण महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया है।

Read more : पटरी से उतरी योजना.. जिम्मेदार कौन? PM Awas आवंटन रद्द.. केंद्रांश पर जुबानी जंग! 

सवर्ण महिलाओं को लेकर मंत्री बिसाहूलाल सिंह के विवादित बयान ने बीजेपी की परेशानी जरूर बढ़ा दी है। खासकर राजपूत समाज और करणी सेना इस बयान से बेहद नाराज हैं। और विरोध प्रदर्शन कर मंत्री के इस्तीफे और माफ़ी की मांग कर रहा है..बड़ी संख्या में महिलाएं भी सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है। मंत्रीजी के बयान से प्रदेश का सियासी पारा भी उफान पर है..कांग्रेस इसे सवर्ण और राजपूत समाज का अपमान बताते हुए हमलावर है जबकि बीजेपी नेता बिसाहूलाल सिंह के बचाव में उतर आये हैं।

Read more : पटरी से उतरी योजना.. जिम्मेदार कौन? PM Awas आवंटन रद्द.. केंद्रांश पर जुबानी जंग! 

बहरहाल बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव के ब्राह्मण और बनिया उनकी जेब में वाले बयान की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि सवर्ण और राजपूत समाज को नाराज करने वाला विवादित बयान बिसाहूलाल सिंह ने दे दिया। मुरलीधर राव के बयान से ब्राह्मण और बनिया बीजेपी से खासे नाराज हैं। अब राजपूत और स्वर्ण समाज भी खुलकर नाराजगी जाहिर कर रहा है। अलग-अलग समाजों को लेकर नेताओँ के आ रहे विवादित बयानों से बीजेपी की मुश्किलें जरूर बढ़ेगी। अब देखना होगा पार्टी संगठन इस मामले में क्या कोई कार्रवाई करता है?