Celebrate 'Azadi's nectar festival' openly, now you will be able to buy

दिल खोलकर मनाएं ’आजादी का अमृत महोत्सव’, अब यहां से भी खरीद सकेंगे तिरंगा

Celebrate 'Azadi's nectar festival' openly, now you will be able to buy tricolor from here too

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 8, 2022/2:20 pm IST

Celebrate ‘Azadi’s nectar festival: भोपाल : देश भर में आज़ादी का महोत्सव मनाया जा रहा है , ऐसे में प्रदेश के हर शहर में एक अलग ही नज़ारा देखने को मिल रहा है। हाल ही इंदौर शहर में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर उत्साह चरम पर पहुंच गया है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में अब डाकघरों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा मिलने लगा है. इस तिरंगे की कीमत महज़ 25 रुपये तय की गई है ,वही अब जनता इस तिरंगे को इंदौर स्थिति जीपीओ पोस्ट ऑफिस से आसानी से प्राप्त कर सकेंगे ।

यह भी पढ़े: महीने के आखिरी में सीएम लेंगे अधिकारियों की क्लास, विकास कार्यों सहित इन कामों की होगी समीक्षा

13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराया जाएगा

Celebrate ‘Azadi’s nectar festival: प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री ने हर घर तिरंगा अभियान की शुरुवात कि है साथ ही देश और प्रदेश के नागरिकों से अपने-अपने घरों में 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराने की अपील भी की है. इस अभियान के तहत सरकार का लक्ष्य है कि आज़ादी के इस अमृत महोत्सव के दौरान देश के 20 करोड़ घरों में तिरंगा फहराया जाए। इस अभियान को ध्यान में रखते हुए हर पोस्ट ऑफिस में तिरंगा उपलब्ध कराया जा रहा है, ताकि देश की जनता इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले।

यह भी पढ़े: 5जी मोबाइल सेवाएं लगभग एक महीने में शुरू होने की संभावना: दूरसंचार राज्य मंत्री

डाकघर में एक सेल्फी प्वाइंट बनाया गया

Celebrate ‘Azadi’s nectar festival: इसके साथ ही संस्कृति मंत्रालय ने चार ई-प्लेटफार्म पर भी नागरिको के लिए तिरंगा उपलब्ध कराया है..खास बात यह है कि ग्राहक पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन तिरंगा ऑर्डर कर सकेंगे, इसी के साथ तिरंगे की डिलीवरी निकटतम डाकघर से होगी। देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अभियान के अंतर्गत प्रत्येक प्रधान डाकघर में एक सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है. वही इस बारे में पोस्ट ऑफिस अधिकारी का कहना है कि हर घर तिरंगा अभियान को लेकर आम लोगों में भी उत्साह का माहौल है. हर कोई इस अभियान में भागीदार बनना चाहता है. वही इस अभियान के तहत 20 इंच x 30 इंच के राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री शुरू हो गई है. साथ ही प्रत्येक पोस्टमैन को भी यह झंडे जनता में बेचने के लिए उपलब्ध कराए जा रहे है. ताकि देश भर के नागरिक इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले और इस अभियान को सफल बनाए।

 
Flowers