CM Yadav Orders to Fire Officers and Employees Involved in Nursing Scam

MP Nursing Scam: अब सीधे नौकरी से निकाले जाएंगे ये अधिकारी-कर्मचारी, सीएम डा. मोहन यादव ने किया ऐलान

अब सीधे नौकरी से निकाले जाएंगे ये अधिकारी-कर्मचारी, CM Yadav Orders to Fire Officers and Employees Involved in Nursing Scam

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2024 / 10:18 PM IST, Published Date : May 25, 2024/10:18 pm IST

भोपालः CM Yadav Orders to Fire Officers  4 साल पहले 2020 यानी कोरोना काल में शुरू हुई नर्सिंग घोटाले को लेकर हो रहे खुलासे से हड़कंप मच हुआ है। इस नर्सिंग फर्जीवाड़े की मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले से तुलना की जा रही है। इससे मध्यप्रदेश सरकार की छवि पर भी असर पड़ा है। यही वजह है कि सरकार अब कार्रवाई के मूड में नजर आ रही है। इसी बीच सीएम डा. मोहन यादव ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने कहा है कि इस घोटाले में संलिप्त अधिकारियों की सेवाएं समाप्त की जाएगी। तत्कालीन नर्सिंग काउंसिल के रजिस्ट्रार एवं सचिव पर भी एक्शन होगा। इंजीनियरिंग-मेडिकल की तर्ज़ पर नर्सिंग स्टूडेंट्स का स्टेट लेवल पर एग्जाम होगा। इसके साथ ही केंद्र के नर्सिंग एक्ट के अनुसार राज्य नर्सिंग काउंसिल का भी गठन किया जाएगा।

Read More : Gujarat Rajkot Fire Update News: गुजरात मॉल आगजनी में अब तक 20 के शव बरामद, छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ने जताया दुख

आरोपियों की धरपकड़ के लिए अभियान

CM Yadav Orders to Fire Officers   एमपी नर्सिंग घोटाला ( mp nursing scam ) के अपराधियों की धरपकड़ के लिए अब अभियान चलाया जाएगा। पुलिस एक-एक कर दलालों पर कार्रवाई करेगी। इससे पहले भी सीएम ने आला अफसरों को अपराधियों के साथ सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए हैं।

Read More : Jhiram Ghati Naxal Attack: झीरम के 11 साल… अब तक अनसुलझे कई सवाल, आखिर कब बेनकाब होगी साजिश ? 

कुछ अधिकारी घोटाले में लिप्त

दरअसल, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के निर्देश पर नर्सिंग कॉलेजों की सीबीआई जांच शुरू हुई थी, लेकिन बाद में इस मामले में सीबीआई के ही कुछ अधिकारी घोटाले में लिप्त पाए गए थे। सीबीआई के अधिकारियों ने कॉलेजों को क्लीन चिट देने के बादले में रिश्वत ली थी। हालांकि बाद में धीरे-धीरे पूरे मामले की परते खुली तो सीबीआई के ही कुछ अधिकारियों को मामले में गिरफ्तार किया गया था। अब तक मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाले के मामले में पुलिस ने कुल 23 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। जबकि कुल 13 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, जिनमें से सभी को 29 मई तक हाईकोर्ट ने रिमांड पर भेज दिया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो