Congress and BJP workers clashed before voting

मतदान से पहले आपस में भिड़े कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता, किया आचार संहिता का उल्लंघन, मौके पर पहुंचे एसपी

Congress and BJP workers clashed  : जिले के कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत मतदान से एक रात पहले भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के

Edited By: , November 29, 2022 / 08:49 PM IST

अनूपपुर : Congress and BJP workers clashed  : जिले के कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत मतदान से एक रात पहले भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद प्रत्याशी आपस में भिड़ गए। जहां दो गुटों में हाथापाई और मारपीट हुई। इस विवाद के बाद कोतमा थाना क्षेत्र के हालात बेकाबू हो गए थे। देर रात तक पब्लिक द्वारा सड़कों में हंगामा किया गया। पुलिस प्रशासन और भारतीय जनता पार्टी के विरोध में नारे लगाए गए।

यह भी पढे : दिवाली से पहले किसानों को बड़ी सौगात, CM बघेल ने किया ऐलान, इस दिन खाते में आ जाएगी न्याय योजना की किस्त

कांग्रेस ने की आरोपियों क्र गिरफ्तारी की मांग

Congress and BJP workers clashed  :  वहीं कांग्रेस पार्टी और उनके समर्थकों द्वारा भाजपा के प्रत्याशी के पति और उनके समर्थकों के गिरफ्तारी की मांग की गई। देर रात तक बिगड़े लॉ एन्ड ऑर्डर की स्थिति भारी पुलिस बल और एसआईएसएफ ने मोर्चा संभाला। पुलिस की समझाइश और विधायक के सहयोग के बाद देर रात हालात काबू में आए। इसके बाद दोनों पक्षों के द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है प्राथमिकी दर्ज कर मामले की विवेचना में लिया है।

यह भी पढे : मदरसे में फांसी से लटकता मिला छात्रा का शव, मचा हड़कंप, छोटी बहन ने रो-रोकर सुनाई आपबीती 

आपस में भिड़े कांग्रेस और भाजपा के लोग

Congress and BJP workers clashed  :  बता दें कि, कोतमा में आज मतदान होना है इससे पहले कल देर रात कांग्रेस प्रत्याशी वैशाली ताम्रकार के पति बद्री ताम्रकार पर जानलेवा हमला हुआ। हमले में बद्री ताम्रकार घायल हो गए। जिसके बाद भाजपा प्रत्याशी सहित भाजपा के समर्थको पर हमला करने और मारपीट के आरोप लगये गए है। वहीं सोशल मीडिया में भाजपा प्रत्याशी ने वीडियो जारी कर कांग्रेस पर भी बाहरी लोगों को बुलाकर मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

यह भी पढे : रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज का 19 वां मुकाबला आज, जानें स्‍क्‍वाड और मैच के बारे में सबकुछ 

मोर्चा संभालने पहुंचे एसपी

Congress and BJP workers clashed  :  कोतमा में मतदान के पहले लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ते देख अनूपपुर पुलिस अधीक्षक स्थिति संभालने पहुंचे थे। जहां आचार संहिता होने के बाद भी सैकड़ों की संख्या में लोग देर रात तक सड़कों पर हंगामा करते रहे। वहीं लगभग 2:00 बजे रात तक कांग्रेस समर्थक रोड में बैठकर भाजपा प्रत्याशी पति और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग करते रहे।

देर रात तक घायल प्रत्याशी पति को सड़कों में गाड़ी में रख कर घुमाया गया और प्रशासन सहित पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। कोतमा थाने अन्तर्गत हुई घटना के बाद थाने में मौजूद कोतमा विधानसभा के विधायक सुनील सराफ ने कहा कि अगर आज ही हमला करने वालों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो किसी भी पोलिंग बूथ में वोट नहीं पड़ने दूँगा, सभी पोलिंग बूथ में ताला लगा दूँगा। वहीं देर रात पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के बाद हंगामे को शांत करवाया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें