CM Baghel announced big gift to farmers Before Diwali

दिवाली से पहले किसानों को बड़ी सौगात, CM बघेल ने किया ऐलान, इस दिन खाते में आ जाएगी न्याय योजना की किस्त

CM Baghel announced big gift to farmers Before Diwali: दिवाली से पहले किसानों को बड़ी सौगात, CM बघेल ने किया ऐलान, इस दिन खाते में आ जाएगी...

Edited By: , November 29, 2022 / 08:25 PM IST

रायपुर। Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojana Installment : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भिलाई में अग्रसेन जयंती के अवसर पर आयोजित अग्रवाल समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने अग्रसेन जयंती की बधाई दी और कहा कि हमने किसानों, वनवासियों और श्रमिकों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं बनाई, इससे न केवल उनकी जेब में पैसा आया और इसका सीधा असर छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था में देखने को मिल रहा है।

Read More : सूप में नशीला पदार्थ मिलाकर दिया, फिर कर गया ये कांड… खुलासा होने पर उड़ गए सबके होश

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना सहित अन्य योजनाओं के जरिए किसानों, वनवासियों और श्रमिकों को सीधे उनके खातों पर भुगतान किया जा रहा है। यह राशि अंततः बाजार में आया और इसका लाभ व्यापार और उद्योग जगत को मिल रहा है। दीपावली को देखते हुए हमने निश्चय किया कि 15 अक्टूबर को हम राजीव गांधी किसान न्याय योजना की अगली किस्त दे देंगे ताकि किसानों की भी दीवाली अच्छी हो और व्यापारियों की भी।

Read More : Shardiya Navratri 2022 Fasting: व्रत के दौरान भूलकर भी न खाएं ये चीजें, खराब हो जाएगी आपकी हालत

मुख्यमंत्री ने अग्रसेन महाराज के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि वे व्यापार और निर्माण पर जोर देते थे। कुरुक्षेत्र के युद्ध में पांडवों के भंडार की देखरेख का जिम्मा आपके पूर्वजों का था। मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में अग्रवाल समाज द्वारा किये गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस कार्य से समाज के बड़े वर्ग को लाभ पहुंचा। अपने संबोधन में विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि भिलाई में समाज सेवा में अग्रवाल समाज की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण रही है। महापौर नीरज पाल ने भी सम्बोधन दिया। इस मौके पर विधायक अरुण वोरा, पूर्व विधायक प्रदीप चौबे, अंत्यावसायी निगम की उपाध्यक्ष नीता लोधी एवं समाज के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।