Daru Dukan Band: शराब प्रेमियों को झटका! प्रदेश के इन दो जिलों में नहीं होगी शराब की बिक्री, जानें वजह |

Daru Dukan Band: शराब प्रेमियों को झटका! प्रदेश के इन दो जिलों में नहीं होगी शराब की बिक्री, जानें वजह

इस दौरान झाबुआ और आलीराजपुर में शुष्क दिवस घोषित रहेंगे। निर्देशों का उल्लंघन करने पर छह माह तक का कारावास और दो हजार रुपये तक जुर्माना हो सकता है ।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 24, 2022/9:05 am IST

Daru dukan band, Gujrat Election 2022, Gujrat Assembly Election 2022: भोपाल। गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने गुजरात के सीमावर्ती जिले झाबुआ और अलीराजपुर में शराब के विक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। चुनाव प्रक्रिया में मतदान समाप्त होने के 48 घंटे की अवधि के दौरान उस मतदान क्षेत्र के भीतर किसी होटल, आहार गृह, मधुशाला में अथवा किसी अन्य सार्वजनिक तथा निजी स्थान में कोई भी स्पिरिटयुक्त मादक पदार्थ या वैसी ही प्रकृति का अन्य पदार्थ न विक्रय किया जाएगा और न ही वितरित होगा।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election Dates) के लिए दो चरणों में मतदान होगा। राज्य में पहले चरण के लिए एक दिसंबर और दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने सभी 182 सीटों के लिए विस्तृत शेड्यूल का ऐलान किया है। पहले चरण में राज्य की 89 सीटों पर एक दिसंबर को वोट पड़ेंगे।

daru dukan band, Gujrat Election 2022, Gujrat Assembly Election 2022:

वहीं दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा। गुजरात में 15वीं विधानसभा के चुनावों का नतीजा 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ ही आएगा। गुजरात राज्य के सीमावर्ती जिलों से समन्वय कर सीमा से तीन किलोमीटर की दूरी तक मतदान के समाप्त होने के निर्धारित समय से 48 घंटे पूर्व से और मतगणना तिथि को क्षेत्र की दुकानें बंद रखी जाएगी।

इस दौरान झाबुआ और आलीराजपुर में शुष्क दिवस घोषित रहेंगे। निर्देशों का उल्लंघन करने पर छह माह तक का कारावास और दो हजार रुपये तक जुर्माना हो सकता है ।

read more: सहायक शिक्षकों को लगा बड़ा झटका, जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश ने मचाया हड़कंप

read more: राहुल की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में पहली बार शामिल हुईं प्रियंका

 

 
Flowers