Include Narmada Parikrama in CM pilgrimage scheme: नर्मदा परिक्रमा

पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष की मांग, नर्मदा परिक्रमा को सीएम तीर्थदर्शन योजना में करें शामिल

Include Narmada Parikrama in CM pilgrimage scheme: पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष की मांग, नर्मदा परिक्रमा को सीएम तीर्थदर्शन योजना में करें शामिल

Edited By: , August 13, 2022 / 05:24 PM IST

Include Narmada Parikrama in CM pilgrimage scheme: जबलपुर। मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम ने नर्मदा परिक्रमा को भी मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना में शामिल करने की मांग की है। पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष विनोद गोंटिया ने इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखा है। इसमें मांग की गई है कि पात्र लोगों को नर्मदा परिक्रमा मुफ्त करवाने की जिम्मेदारी पर्यटन विकास निगम और टूरिज्म बोर्ड को सौंप दी जाए।

ये भी पढ़ें- अभी नहीं मिलेगी बारिश से राहत, भारी बारिश की चेतावनी, कई डैम के खुलेंगे गेट

दीवाली के बाद शुरू होगी नर्मदा परिक्रमा

Include Narmada Parikrama in CM pilgrimage scheme: दरअसल मध्यप्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पहली बार पर्यटन विकास निगम नर्मदा परिक्रमा करवाने जा रहा है। 14 रातों और 15 दिनों की नर्मदा परिक्रमा सड़क मार्ग से करवाई जाएगी। जिसे दीपावली के बाद देव उठनी ग्यारस से शुरु किया जाना है। इसमें मां नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक से डिंडौरी,मंडला और जबलपुर सहित पूरे प्रवाह क्षेत्र में गुजरात के भरुच और फिर वापिस अमरकंटक तक ये यात्रा करवाई जाएगा।

ये भी पढ़ें- जिस प्रोजेक्ट में फूंके 7 करोड़, 5 साल में नहीं हुआ कुछ काम, लोगों को आज भी एनएमटी का इंतजार

एमपीटी करेगा व्यवस्था

Include Narmada Parikrama in CM pilgrimage scheme: नर्मदा परिक्रमा में शामिल होने वाले लोगों को एमपी टूरिज़्म बोर्ड के होटलों में ठहराने की व्यवस्था होगी। यूं तो देव उठनी ग्यारस से 15 दिनों की नर्मदा परिक्रमा शुरु करवा दी जाएगी। लेकिन, मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम ने मुख्यमंत्री निशुल्क तीर्थ दर्शन योजना में भी नर्मदा परिक्रमा को शामिल करने की मांग की है। इसके लिए पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष ने ये कदम उठाया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें