Dhar News: प्रतिबंद के बाद भी नहीं थम रही चाइना डोर की बिक्री, मांझे की चपेट में आने से दो घायल, एक की हालत गंभीर |

Dhar News: प्रतिबंद के बाद भी नहीं थम रही चाइना डोर की बिक्री, मांझे की चपेट में आने से दो घायल, एक की हालत गंभीर

Dhar News: प्रतिबंद के बाद भी नहीं थम रही चाइना डोर की बिक्री, मांझे की चपेट में आने से दो घायल, एक की हालत गंभीर

Edited By :   |  

Reported By: Amit Verma

Modified Date:  January 14, 2024 / 01:55 PM IST, Published Date : January 14, 2024/1:54 pm IST

धार। Dhar News: धार जिले में एक बार फिर चाइना की नायलॉन डोर का भयानक रूप देखने को मिला है। जब दो अलग-अलग घटनाओं में बाइक पर अपनी पत्नी के साथ जा रहे 55 वर्षीय एक व्यक्ति और अपने माता-पिता के साथ बाइक पर आगे बैठे 5 वर्षीय बालक इसकी चपेट में आ गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद दोनों घायलों को अलग-अलग निजी अस्पतालों में लाया गया जहां उपचार जारी है। जानकारी के अनुसार इस डोर की चपेट में आने के बाद घाटा बिल्लोद से अपनी पत्नी के साथ बाइक से अपने ससुराल जा रहे हैं 55 वर्षीय तोलाराम सड़क पर लटका नायलॉन की डोर की चपेट में आ गए जिससे उनका जबड़ा और चेहरा बुरी तरह कट गया जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद धार के नीचे अस्पताल लाया गया जहां उन्हें 20 टांके के लगाए गए हैं उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

Read More: अमेरिका में भी मनाया जा रहा राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा का जश्न, कहीं पर म्यूजिकल लाइट शो तो कहीं कार रैली का आयोजन 

ऐसे हुआ हादसा

वहीं दूसरी घटना धार शहर के दशहरा मैदान में घटी जहां अपने माता-पिता के साथ बाइक पर आगे बैठकर जा रहे 5 वर्षीय बालक सड़कों पर झूलती नायलॉन की डोर की चपेट में आ गया और उसका गला कट गया तत्काल उसे निजी अस्पताल लाया गया जहां उसे 10 टांके लगाए गए फिलहाल बच्चा स्वस्थ बताया जा रहा है। वहीं गंभीर घायल के परिजन कैलाश ने बताया कि उनका छोटा भाई त्योहारों की वजह से गुनावत से दिगठान होते हुए उसके ससुराल जा रहा था तभी दिगठान में चाइना  नायलॉन के धागे की चपेट में आ गया और गले व सीर में गंभीर रूप से चोट आई। घटना के बाद तत्काल बाद गंभीर घायल को अधिक खून बह जाने से धार निजी अस्पताल रेफर किया गया जहां उसका उपचार जारी है।

Read More: Milind Deora Resignation: “आज राजनीति में सत्ता की अहमियत ज्यादा हो गई” देवड़ा के इस्तीफे पर कांग्रेस नेता का बड़ा बयान 

Dhar News:  बता दें कि धार जिला प्रशासन ने चाइना की नायलॉन के डोर पर प्रतिबंध लगा है। हर वर्ष इससे अनेकों लोग गंभीर घायल होते हैं। साथ ही पशु पक्षी सहित कई लोगो की मौत भी हो चुकी है। बावजूद इसके कुछ लालची व्यापारी पैसों की लालच में लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं और धड़ल्ले से खुले आम बेच रहे हैं। वहीं जिला प्रशासन और पुलिस भी अंतिम समय में मामूली कार्रवाई करके इस पूरे मामले से पल्ला झाड़ लेती है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे