Disaster rain! many bridges damaged, All the dam gates of opened

आफत की बारिश ! कई पुल हुए क्षतिग्रस्त, इन बांधों के खोले गए सभी गेट

आफत की बारिश ! कई पुल हुए क्षतिग्रस्त, इन बांधों के खोले गए सभी गेट Disaster rain! many bridges damaged, All the dam gates of opened

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : August 23, 2022/9:48 am IST

Disaster rain: विदिशा। मध्यप्रदेश के जिले विदिशा में एक बार फिर बारिश के कहर से लोगों को जूझना पड़ रहा है। बीती रात से लगातार रिमझिम बारिश हो रही है। जिससे सड़क पानी से लबालब हो गया है। पूरे जिले में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। लेकिन अब हालात में थोड़ी सुधार आते ही डैम के गेट बंद कर दिए गए हैं।  >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more: इस बीमारी के प्रकोप से महिला की मौत, 1 दर्जन से अधिक लोग हुए ग्रसित, जिला कलेक्टर ने दिए दिशा निर्देश  

भारी बारिश के कारण कई जगह बाढ़ के हालात बन गए हैं। जिले के संजय सागर डैम की सिर्फ दो गेट खोले गए हैं। इससे निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। जिला प्रशासन का अमला स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Disaster rain: इलाके में सुधार आते ही सगड़ डैम, बगरू डैम और रेहटी डैम के टोटल गेट बंद कर दिए गए हैं। तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश ने शहर के कई स्थानों पर पानी भरा गया था। पिछले दिनों हुई भारी बारिश के चलते जिले की नदी नाले उफान पर आ गये थे और कई पुलों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। मूसलाधार बारिश के कारण सभी बांध पूरी क्षमता से भर गए थे।

वहीं रायसेन जिले में नर्मदा नदी उफान पर है। बाढ़ को स्थिति को देखते हुए बारना बांध के 4 गेट खोले गए हैं। बरेली की निचली बस्तियों में पानी लबालब भरा हुआ है। पुल भी बाढ़ से क्षतिग्रस्त हो गया है। बोरास पुल के ऊपर पानी बहता नज़र आ रहा है। भारी बारिश की वजह से उदयपुरा गाडरवारा का मार्ग भी बंद कर दिया गया है।

Read more: शराब घोटाले में बड़ी कार्रवाई, गृह मंत्रालय ने लिया एक्शन, इन दो अधिकारियों को किया निलंबित 

पिछले दिनों हुई भारी बारिश को लोग भूल ही पाये फिर से मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। जिससे लोगों की चिंता बढ़ गई थी। लेकिन अब डैम के टोटल गेट बंद हो जानें से थोड़ी राहत मिली है।

आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें