Electricity workers will go on strike: सुविधाएं हो सकती है प्रभावित

कल सदन में पेश होने वाले इस बिल को लेकर कर्मचारी करने जा रहे देशव्यापी हड़ताल, सुविधाएं हो सकती है प्रभावित

Electricity workers will go on strike: कल सदन में पेश होने वाले इस बिल को लेकर कर्मचारी करने जा रहे देशव्यापी हड़ताल, सुविधाएं हो सकती है प्रभावित

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : August 7, 2022/2:45 pm IST

Electricity workers will go on strike: भोपाल। अमेंडमेंट बिल 2022 के खिलाफ कर्मचारी हल्ला बोलने जा रहे है। कल सोमवार को एमपी के 70 हजार बिजली कर्मचारी हड़ताल करने जा रहे है। हड़ताल से कल मध्यप्रदेश की विद्युत व्यवस्था प्रभावित हो सकती है। कर्मचारियों ने बिल के विरोध में कार्य बहिष्कार का ऐलान किया है। इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल निजीकरण के विरोध में कर्मचारी काम बंद करेंगे। ये आंदोलन मध्यप्रदेश यूनाइटेड फोरम के नेतृत्व में होगा। बता दें कल लोकसभा सदन में इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल रखा जाएगा। जिसे लेकर बिल के खिलाफ पूरे देशभर के बिजली कर्मचारी हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे चुके है। इसके साथ ही सरकार को हड़ताल पर जाने की सूचना दे दी है।

ये भी पढ़ें- जानिए कब होने जा रहा ग्राम सभा का आयोजन, 5 दिवसीय कार्यक्रम में इन विषयों पर रहेगा फोकस

कल सड़कों पर उतरेंगे बिजली कर्मचारी

Electricity workers will go on strike: बिजली के निजीकरण को लेकर संसद में आने वाले इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल 2022 के खिलाफ कर्मचारी देश व्‍यापी हड़ताल की तैयारी में हैं। बिजली महकमे की संघर्ष समिति ने राज्‍य और केंद्र सरकार को नोटिस भेज दिया है। मध्यप्रदेश युनाइटेड फोरम फॉर पॉवर इंप्लाइज़ और इंजीनियर्स ने भी ये ऐलान कर दिया है कि 8 अगस्त को प्रदेश के 70 हजार कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। बिजली कर्मचारियों के संगठन ने मध्यप्रदेश सरकार को भी हड़ताल की सूचना दे दी है। बिजली कर्मचारियों के एक साथ हड़ताल पर जाने से विद्युत व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका भी है। बता दें कि देशभर के बिजली कर्मचारी विद्युत व्यवस्था के निजीकरण के खिलाफ इसके पहले भी सड़कों पर उतर चुके हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें