Every year 12 thousand rupees will come in the account of farmers of MP

MP के किसानों के खाते में आएंगे हर साल 12 हजार रुपए, इस योजना के तहत सरकार ने बढ़ाई राशि

Every year 12 thousand rupees will come in the account of farmers of MP: MP के किसानों के खाते में आएंगे हर साल 12 हजार रुपए...

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2023 / 08:06 PM IST, Published Date : June 13, 2023/8:06 pm IST

Every year 12 thousand rupees will come in the account of farmers of MP : भोपाल। मध्यप्रदेश में इस समय चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस की तैयारियां तेजी से चल रही है। एक ओर जहां भाजपा अपना दांव लाडली बहना योजना पर खेल रही है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस कर्नाटक, हिमाचल की तरह 5 वादों पर अपना दांव खेलती नजर आ रही है। वहीं प्रदेश की बीजेपी सरकार ने एक बार फिर बड़ा दांव खेला है। दरअसल, सीएम शिवराज सिंह ने लाडली बहना योजना के बाद अब किसानों को हर साल 12 हजार रूपए देने का ऐलान कर दिया है। इससे मध्यप्रदेश के किसानों को हर साल 12 हजार रुपये मिलने लगेंगे।

read more :इस जिले के किसानों को मिला कृषक ब्याज माफी का लाभ, वितरित किए ऋण माफी के प्रमाणपत्र 

Every year 12 thousand rupees will come in the account of farmers of MP : दरअसल, राजगढ़ में आयोजित किसान कल्याण महाकुम्भ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को कई सौगातें दी। कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह और शिवराज ने सिंगल क्लिक के माध्य्म से मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना-2023 के तहत 11 लाख किसानों के खाते में 2,123 हजार करोड़, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में 44.49 लाख किसानों के खाते में 2,900 करोड़, मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना में 70.61 लाख किसानों के खाते में 1,400 करोड़ रुपये, इस प्रकार 6,423 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की। इसके बाद 8,500 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित मोहनपुरा-कुंडालिया सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया। इसके माध्यम से दो लाख 85 हज़ार हैक्टेयर की अतिरिक्त सिंचाई क्षमता विकसित होगी।

read more :DA Hike : इंतजार हुआ खत्म…! यहां की सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का बढ़ाया महंगाई भत्ता, अब बढ़कर आएगी सैलरी 

किसान महाकुंभ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “आज एक बात और मैं कह रहा हूं बहनों को तो 1000 मिल गए तो आज किसानों को भी ₹1000 मिलना चाहिए। तो सुनो मेरे किसान भाइयों प्रधानमंत्री जी 6 हजार रुपए दे ही रहे हैं और अब मामा भी ₹6000 देगा। मतलब 6 और 6, 12 मतलब किसानों को 1 हजार रुपए महीना। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह ने पीएम सम्मान निधि से जो 6 हजार की राशि किसानों के खातें में पहुंचाई जाती है उसी योजना की राशि में इजाफा कर और 6 हजार प्रदेश सरकार की ओर से देने की घोषणा की है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें