EWO's swift guerilla action, these officers turned out to be Dhan Kuber

EWO की ताबड़तोड़ छापामार कार्रवाई, ये अधिकारी निकले धन कुबेर, हो सकती है अवैध संपत्ति का खुलासा

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ इकाई, जबलपुर एवं सागर की टामों द्वारा आय से अधिक संपत्ति करने के 3 अलग-अगल मामलों में कुल 5 स्थानों पर एक साथ सर्च कार्यवाही की जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 1, 2022/11:42 am IST

EOW proceedings in mp : जबलपुर – मध्यप्रदेश के 5 स्थानों पर ईओडब्ल्यू की छापेमार कार्यवाही की गई है। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ इकाई, जबलपुर एवं सागर की टामों द्वारा आय से अधिक संपत्ति करने के 3 अलग-अगल मामलों में कुल 5 स्थानों पर एक साथ सर्च कार्यवाही की जा रही है। EOW की कार्यवाही में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के नाम सामने आए है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : राजीव आश्रय योजना: राजधानी में अवैध निर्माण को वैध करने सरकार की पहल, आज वितरण किया जाएगा पट्टा

जल संसाधन विभाग के अधिकारी पर शिकंजा

EOW proceedings in mp : आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ को प्राप्त शिकायत की जांच प्रकोष्ठ इकाई, सागर से कराई गई। जांच में आये साक्ष्यों के आधार पर पाया गया कि आरोपी कैलाश चन्द्र मिश्रा, टाइम कीपर, जल संसाधन विभाग, निवाडी द्वारा वैधानिक स्त्रोतों से प्राप्त आय से लगभग 110 प्रतिशत अधिक व्यय एवं संपत्ति अर्जित की गई है। जिसके बाद ईओडब्ल्यू अधिकारी ने मामला विवेचना में लिया है। इतना ही नहीं आरोपी के जमीनी दस्तावेजों और निवास स्थानों की भी जांच की जा रही है।

read more : गांधी जयंती पर अपनी मांगों को लेकर उपवास करेगा संयुक्त मोर्चा, पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी 

समिति प्रबंधक के यहां सर्च कार्यवाही

EOW proceedings in mp : आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ को प्राप्त शिकायत की जांच निरीक्षक श्रीमति कीर्ति शुक्ला, उप निरीक्षक से कराई गई। जांच में आय से अधिक साक्ष्यों के आधार पर पाया गया कि आरोपी श्री गणेश जायसवाल समिति प्रबंधक, नैनपुर जिला मंडला द्वारा वैधानिक स्त्रोतों से प्राप्त आय से लगभग 600 प्रतिशत व्यव संपत्ति अर्जित की गई है। प्रथम दृष्टया आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के साक्ष्य पाए जाने से आरोपी श्री गणेश जायसवाल एवं इनकी पत्नी श्रीमति अनीता जयसवाल से विरूद्ध विभिन्न धाराएं लगाकर मामला संज्ञान में लिया है।

read more : कॉलेज छात्र 25 अक्टूबर तक कर सकेंगे स्कॉलरशिप के लिए आवेदन, यहां से कर सकेंगे पंजीयन

समिति प्रबंधक चाकोर के यहां सर्च कार्यवाही

EOW proceedings in mp : आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ को प्राप्त शिकायत की जांच निरीक्षक श्रीमति कीर्ति शुक्ला, उप निरीक्षक से कराई गई। जांच में आय साक्ष्यों के आधार पर पाया गया कि आरोपी राजू जायसवाल, समिति प्रबंधक वार्ड नं 04 चाकोर, नैनपुर, जिला मंडला द्वारा वैधानिक स्त्रोतों से प्राप्त आय से लगभग 1100 प्रतिशत व्यय एवं संपत्ति अर्जित की गई है। जिसके बाद ईओडब्ल्यू ने अलग-अगल धाराएं लगाकर मामला जांच में लिया है। आरोपी के पास से कई जमीनी दस्तावेजों की जांच की गई है।

read more : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 23 पुलिसकर्मियों का तबादला, SP ने जारी किया आदेश

EOW proceedings in mp : इस कार्यवाही के बाद ईओडब्ल्यू ने सभी आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर मामला जांच में लिया है। सभी आरोपियों के पास से आय से अधिक संपत्ति पाई गई है। जिसकों देखकर ईओडब्ल्यू ने अधिकारियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं आरापियों ने अपने पुत्र और पत्नी के नाम पर भी संपत्ति ले रखी थी जिसका खुुलासा जांच के दौरान हुआ है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers