उत्पाद शुल्क कटौती : डीलरों को ‘‘नुकसान’’ के विरोध में मप्र में दो घंटे बंद रहेंगे 4,900 पेट्रोल पंप |

उत्पाद शुल्क कटौती : डीलरों को ‘‘नुकसान’’ के विरोध में मप्र में दो घंटे बंद रहेंगे 4,900 पेट्रोल पंप

उत्पाद शुल्क कटौती : डीलरों को ‘‘नुकसान’’ के विरोध में मप्र में दो घंटे बंद रहेंगे 4,900 पेट्रोल पंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : May 24, 2022/7:20 pm IST

इंदौर, 24 मई (भाषा) पेट्रोल-डीजल पर केंद्र सरकार की उत्पाद शुल्क में कटौती से डीलरों को करीब 150 करोड़ रुपये के नुकसान का दावा करते हुए मध्यप्रदेश में एक कारोबारी संगठन ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य में बुधवार शाम सात बजे से रात नौ बजे तक आम ग्राहकों को ईंधन नहीं बेचा जाएगा।

फेडरेशन ऑफ मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पारस जैन ने यह जानकारी दी।

जैन ने कहा, ‘‘सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने से राज्य के डीलरों को ईंधन के पुराने स्टॉक पर लगभग 150 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है क्योंकि इस माल पर ऊंची दरों पर पहले ही उत्पाद शुल्क चुकाया जा चुका है।’

जैन ने मांग की कि सरकार को पेट्रोल-डीजल पर पुराने और नये उत्पाद शुल्क के अंतर की राशि डीलरों को लौटानी चाहिए और ईंधनों की बिक्री पर उन्हें मिलने वाले कमीशन में भी इजाफा किया जाना चाहिए।

उन्होंने बताया कि पेट्रोलियम डीलरों के विरोध प्रदर्शन के दौरान राज्य में करीब 4,900 ईंधन पम्पों पर बुधवार शाम सात बजे से रात नौ बजे तक कारोबार ठप रखा जाएगा।

गौरतलब है कि ईंधनों की लगातार बढ़ती कीमतों से आम जन-जीवन पर पड़ रहे असर को देखते हुए सरकार ने 21 मई को पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में क्रमशः आठ रुपये एवं छह रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की घोषणा की थी। भाषा हर्ष

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)