FIR against 3 Tehsildars and 4 Patwaris in Satna

3 तहसीलदार और 4 पटवारियों के खिलाफ FIR, इस मामले में EOW ने की कार्रवाई

3 तहसीलदार और 4 पटवारियों के खिलाफ FIR, इस मामले में EOW ने की कार्रवाई : FIR against 3 Tehsildars and 4 Patwaris in Satna

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : July 26, 2022/8:11 pm IST

जबलपुरः FIR against 3 Tehsildars मध्यप्रदेश के सतना जिले में फर्जी तरीके से आदिवासियों की जमीन खरीदने के मामले में आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो यानी EOW ने बड़ी कार्रवाई की है। EOW ने 3 तहसीलदार, 4 पटवारी सहित कुल 8 आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक षडयंत्र की धाराओं में FIR दर्ज की है।

Read more : रफ्तार का कहर, डिवाइडर से टकराने के बाद ट्रक बना आग का गोला, जिंदा जला युवक 

FIR against 3 Tehsildars दरअसल, साल 2008 में आरोपियों ने मिलीभगत कर सतना जिले के आदिवासियों की 54 एकड़ जमीन फर्जी दस्तावेज बनाते हुए कम दाम पर खरीद लिया था। इतना ही नहीं बिना कलेक्टर की जानकारी के इन जमीनों का नामांतरण भी कर दिया था। शासन ने ये जमीन आदिवासियों को जीवकोपार्जन के लिए आवंटित की थी। इस पूरे मामले को लेकर जबलपुर ईडब्लूओ जांच कर रही थी।

Read more :  हसदेव अरण्य क्षेत्र में आवंटित कोल ब्लॉक रद्द, छत्तीसगढ़ विधानसभा में पारित हुआ ये 2 अशासकीय संकल्प 

इनके खिलाफ एफआईआर

ईओडब्लू ने सतना की टॉप ग्रेन मैनेजमेंट कंपनी के रमेश सिंह, बरही के तत्कालीन तहसीलदार एस के गर्ग, जीपी अग्रवाल, आरपी दिवेदी, गढ़ौहा के पटवारी संतोष दुबे, करौंदी के पटवारी नत्थूलाल रावत और महंगवां के तत्कालीन पटवारी सुखदेव सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है ।

 
Flowers