Good initiative of the government to provide employment

रोजगार दिलाने सरकार की अच्छी पहल, एक साथ युवाओं को दिया लगभग 10 करोड़ रुपए का लोन

Loan of about Rs 10 crore given to youth : रोजगार दिवस में  स्व-रोजगार योजना के तहत विभिन्न व्यवसायों के लिए 441 युवाओं को 9 करोड़ 56 लाख रुपये से अधिक राशि के ऋण वितरित किए गए।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : November 5, 2022/3:24 pm IST

Loan of about Rs 10 crore given to youth : नर्मदापुरम –  मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित नर्मदामहाविद्यालय में रोजगार दिवस आयोजित किया गया। इस रोजगार दिवस में  स्व-रोजगार योजना के तहत विभिन्न व्यवसायों के लिए 441 युवाओं को 9 करोड़ 56 लाख रुपये से अधिक राशि के ऋण वितरित किए गए।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : बिजली कंपनी के संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों का प्रदर्शन, इन मांगों का पूरा करवाने के लिए उठा रहे आवाज 

Loan of about Rs 10 crore given to youth : कार्यक्रम में जिला पंचायत CEO सरियाम ने कहा कि जिले में प्रतिमाह रोजगार मेले का आयोजन कर युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार से लाभान्वित किया जा रहा है। जिले के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार प्रदान करने के लिए बीते दो सालों से लगातार जिले भर में रोजगार,स्वरोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है और युवाओं को विभिन्न कंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही युवाओं को स्वयं का रोजगार स्थापित करने के लिए भी ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज आयोजित जिला स्तरीय रोजगार दिवस में 441 हितग्राहियों को स्वरोजगार योजनाओं के तहत 9 करोड़ 56 लाख रुपये से अधिक के ऋण प्रदान किए जा रहे हैं।

read more : पूर्व मुख्यमंत्री के सन्यास लेने के ऐलान पर कांग्रेस नेता ने ली चुटकी, जानें क्या कहा? 

Loan of about Rs 10 crore given to youth :  कार्यक्रम में उपस्थित जनपद अध्यक्ष भूपेंद्र चौकसे ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप प्रदेश के युवा स्वयं अपना रोजगार स्थापित करें और अन्य युवाओं को रोजगार देने वाले बने। इसके लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के साथ ही अनेक स्वरोजगार योजनाएं चलाई जा रही है। यह कार्यक्रम जिला उद्योग विभाग तथा जिला रोजगार कार्यालय द्वारा आयोजित किया गया। आत्मनिर्भर भारत अंतर्गत उद्यानिकी विभाग नर्मदापुरम द्वारा  नर्मदा महाविद्यालयमें एग्जीबिशन का भी आयोजन किया गया। जिसमें जिले के कृषकोउद्यमी एवं स्वसहायता समूहों को प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्यम उन्नयन योजना अंतर्गत प्रसंस्करण इकाई की स्थापना संबंधी प्रशिक्षण एवं योजना की पात्रता. आवेदन प्रक्रियाअनुदान सहायता इत्यादि के संबंध में जानकारी प्रदान की गई।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers