Good news: 300 seats of MBBS increased in the state, now dreams will come true

खुशखबरी: प्रदेश में बढ़ी MBBS की 300 सीटें, अब सपने होंगे साकार, LN मेडिकल कॉलेज को मिली मान्यता

इसमें एक नए मेडिकल कॉलेज समेत 3 कॉलेज शामिल है जहां सीटों की संख्या बढ़ाई गयी है।, 300 seats of MBBS increased in the state

Edited By :   November 29, 2022 / 08:28 PM IST

भोपाल। MBBS seats in Bhopal 2022 :  मध्यप्रदेश के मेडिकल छात्रों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के बीच मेडिकल स्टूडेंट्स को नई सौगात मिली है। दरअसल प्रदेश में एमबीबीएस की 300 नई सीटें बढ़ाई गई है। इसमें एक नए मेडिकल कॉलेज समेत 3 कॉलेज शामिल है जहां सीटों की संख्या बढ़ाई गयी है।

यह भी पढ़ें: ASI, प्रधान आरक्षक सहित 59 कॉन्स्टेबल का ट्रांसफर.. एसपी ने जारी की सूची.. देखिए

आर्थिक राजधानी इंदौर के नए एलएन मेडिकल को 150 सीटों के साथ मान्यता दी गयी है वहीं राजधानी भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज, एलएन मेडिकल कॉलेज और इंदौर के अरविंदों मेडिकल कॉलेज में 50-50 सीटें बढ़ाई गयी है जिसके साथ ही प्रदेश में अब एमबीबीएस की कुल मिलाकर 3 हजार 955 सीटें हो गयी है।

यह भी पढ़ें:  भट्ठा मालिकों पर पर्यावरण मंत्रालय सख्त.. नए नियम का करना होगा पालन.. जान लें क्या है ये

300 seats of MBBS increased in the state :  इनमें से 2 हजार 55 सीटें सरकारी मेडिकल कॉलेजों में और 1900 सीटें निजी मेडिकल कॉलेजों की है। बता दें कि प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में पहले चरण की काउंसलिंग के बाद सरकारी में 170 और निजी में 637 सीटें खाली है जिन पर दूसरे चरण की काउंसलिंग में एडमिशन दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:  Joe Biden LIVE Update : ‘यूक्रेन के हर इंच की करेंगे रक्षा’, बाइडेन की हुंकार, पुतिन को कहा ‘तानाशाह’

बता दें लंबे समय से इसकी तैयारी चल रही थी। इस बीच कोरोना महामारी के चलते तैयारी पर ब्रेक लग गया था। वहीं एक साथ प्रदेभर में मेडिकल सीटों में बढ़ोतरी होने छात्रों को राहत मिली है। अब छात्र अपने सपने का साकार कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:  ट्रेलर से टकराई बाइक, मोटरसाइकिल सवार तीनों की मौत

 
Flowers