Good news for students! Winter vacation date extended further

छात्रों के लिए खुशखबरी! शीतकालीन छुट्टियों की तारीख को बढ़ाया गया आगे, अब इस दिन तक रहेंगे जिले के सभी स्कूल बंद

Good news for students! Winter vacation date extended further: स्कूलों की छुट्टियों की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2023 / 09:04 PM IST, Published Date : January 7, 2023/9:04 pm IST

school holidays has been extended : दमोह: कड़ाके की ठंड, घने कोहरे और शीतलहर के चलते देश के विभिन्न राज्यों के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित कर दी गई है. यूपी, बिहार, झारखंड, राजस्थान और हरियाणा समेत कई राज्यों में न सिर्फ छुटि्टयां बढ़ाई गई हैं बल्कि कुछ राज्यों में स्कूल की टाइमिंग तक में बदलाव करना पड़ा है। वही इस कड़ी में अब मध्य प्रदेश के दमोह में भी ठंड को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियों की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़े : एएफआई ने एशियाई इंडोर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए टीम की घोषणा की

कक्षा 1 से 10वीं तक की कक्षाओं की रहेगी छुट्टियां

school holidays has been extended : लगातरा तापमान में हो रही गिरावट की वजह से प्रदेश में ठिठुरन बढ़ गई है। ठंड का सबसे ज्यादा असर बच्चों और बूढ़ो पर हो रहा है। जिसको देखते हुए मध्य प्रदेश के दमोह में स्कूलों की छुट्टियों को 10 तारीख़ तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। यह फैसला दमोह के कलेक्टर द्वारा लिया गया है। जारी आदेश के अनुसार जिले के सभी स्कूलों की कक्षा 1 से 10वीं तक छुट्टियां रहेगी। ताकि बच्चों की स्वास्थ में किसी तरह का प्रभाव न पड़े।

यह भी पढ़े : पटियाला ग्रामीण के आप विधायक बलवीर सिंह को मिला मंत्री पद, राजभवन में ली शपथ

7 जनवरी को बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड

school holidays has been extended ; पिछले 24 घंटों के दौरान भोपाल में हवा की दिशा पूर्वोत्तर रही। हिमालय से आने वाली हवाओं के गति अधिक होने से करीब 12 से 15 किमी प्रति घंटा होने से भोपाल में विंड चिल फैक्टर हावी रहा। इस कारण विगत 2 दिनों से सर्दी ज्यादा महसूस हुई, जबकि भोपाल का न्यूनतम तापमान 7.0 से 7.5 डिग्री तक रहा। मौसम विभाग के अनुसार, 7 जनवरी से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं। इससे मैदानी इलाकों में भी तापमान और गिर सकता है। यानी, अभी कड़ी सर्दी का दौर कुछ दिन और बना रह सकता है।

यह भी पढ़े : खबर अदालत कंझावला आरोपी जमानत

यहां कड़ाके की ठंड रहेगी

school holidays has been extended : मध्यप्रदेश में 1 जनवरी से ठंड काफी बढ़ गई है । जिसकी वजह से छतरपुर, ग्वालियर और दतिया में कड़ाके की सर्दी रहेगी। ग्वालियर, चंबल, रीवा, उमरिया, जबलपुर, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, नीमच, मंदसौर, रायसेन, भोपाल, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन और देवास जिलों में कहीं-कहीं शीतल दिन रह सकते हैं। दतिया और छतरपुर में पाला गिर सकता है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों को बिना वजह घर से न निकलने की सलाह भी दी है।