Government intensified the preparation of MBBS studies in Hindi

सरकार ने तेज की MBBS की पढ़ाई हिंदी में कराने की तैयारी, 10 सदस्यीय समिति का गठन

सरकार ने तेज की MBBS की पढ़ाई हिंदी में कराने की तैयारी! Government intensified the preparation of MBBS studies in Hindi

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 30, 2022/12:00 pm IST

भोपाल: MBBS studies in Hindi मध्यप्रदेश में MBBS की पढ़ाई हिंदी में कराने की तैयारी सरकार ने तेज कर दी है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि सरकार ने पाठ्यक्रम समेत अन्य तैयारी करने के लिए समिति गठित कर दी है। इस समिति में 10 सदस्य होंगे।

Read More: मिले ओमिक्रॉन वेरिएंट के 19 नए मरीज, जानिए कहां मिले नए संक्रमित

MBBS studies in Hindi मंत्री सारंग ने कहा कि छात्रों को हिंदी में एमबीबीएस की पढ़ाई करने का विकल्प होगा। प्रदेश सरकार ने पिछले साल एमबीबीएस की पढ़ाई हिंदी में कराने को लेकर योजना बनाने की बात कही थी। मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि शुक्रवार को MBBS की पढ़ाई को हिंदी में कराने को लेकर बैठक हुई है। हमने MBBS की पढ़ाई हिंदी में कराने की कार्ययोजना बना ली है।

Read More: पूर्व कांग्रेस विधायक का विवादित बयान का वीडियो वायरल, मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को लेकर कह रहे आपत्तिजनक बात

इसके लिए उच्च स्तरीय समिति बनाई है। मेडिकल कॉलेज में लेक्चर हिंदी में कराने के भी प्रयास किए जाएंगे। मंत्री सारंग ने बताया कि अगले सत्र से छात्रों को हिंदी में वैकल्पिक पढ़ाई कराने को लेकर विचार किया जा रहा है।

Read More: प्रदेश की सियासत में नाग और सपेरे की एंट्री, कृषि मंत्री ने पूर्व सीएम को नाग और राज्यसभा सांसद को बताया सपेरा