Government school students will now get quota in medical colleges of MP

सीएम ने किया बड़ा ऐलान! मेडिकल कॉलेजों में अब सरकारी स्कूल के छात्रों को मिलेगा कोटा, यहां देखें पूरी जानकारी

Government school students will now get quota in medical colleges: शासकीय स्कूलों के छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में कोटा प्रदान किया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2023 / 10:14 PM IST, Published Date : February 22, 2023/10:14 pm IST

Government school students will now get quota in medical colleges of MP : भोपाल। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आने वाले विस चुनाव 2023 को देखते हुए तैयारियों में जुट गए है। पहले प्रदेश की महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना शुरू की उसके बाद अब सीएम ने एक और बड़ी घोषणा कर दी है। सीएम ने बुधवार को घोषणा की है कि प्रदेश के शासकीय स्कूलों के छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में कोटा प्रदान किया जाएगा। सीएम ने यह घोषणा मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के लामता में एक कार्यक्रम के दौरान की है। यहां सीएम ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश नीट के आधार पर किया जाता है। हम मेडिकल की पढ़ाई में सरकारी स्कूलों के छात्रों को बिना जाति के भेदभाव के आरक्षण देंगे।

read more : अजगर..शैतान..फिर बिगड़ी जुबान..हे भगवान! विवादित बयान कितनी बार? शब्दों की मर्यादा तार-तार 

सभा में मौजूद लोगों से यह पूछने पर क्या गरीब परिवारों के छात्रों और किसानों के बच्चों को डॉक्टर बनना चाहिए या नहीं के बाद चौहान ने कहा कि नया कोटा यह सुनिश्चित करेगा कि सरकारी स्कूलों के छात्रों की एक निश्चित संख्या मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश ले। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों के बच्चों को सुरक्षा देनी होगी अन्यथा वे निजी स्कूलों में पढ़ने वालों की तुलना में पिछड़ जाएंगे।

read more : Poonam Pandey new sexy Video : हद से ज्यादा छोटे कपड़े पहनकर पूनम पांडे ने बिखेरा हुस्न का जलवा, वीडियो देख आप भी जाएंगे मदहोश 

सीएम शिवराज सिंह ने यह भी दोहराया कि राज्य सरकार गरीब परिवारों के छात्रों की मेडिकल कॉलेज की फीस का भुगतान करेगी। उन्होंने ‘सीएम राइज स्कूल’ खोलने का हवाला देते हुए कहा कि राज्य सरकार भी सरकारी स्कूलों में सुधार कर रही है। सीएम ने बालाघाट में मेडिकल कॉलेज शुरू करने की भी घोषणा की।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers