Great carelessness in vaccination! Corona vaccine administered

वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही! एक ही सीरिंज से 40 बच्चों को लगाया कोरोना टीका

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 28, 2022/1:08 pm IST

carelessness in vaccination : सागर- देश में अभी कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। पूरे देश-प्रदेश में केन्द्र सरकार द्वारा वैक्सीनेशन को लेकर महाअभियान चलाया जा रहा है जहां अब बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही है। लेकिल इसी वैक्सीनेशन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां बच्चों को वैक्सीन लगाने पर लापरवाही की गई। प्रदेश के संभाग सागर के एक स्कूल में चल रहे टीकाकरण मे एक ही सिरिंज से लगभग 40 बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगा दी गई। बच्चों को वैक्सीन लगाने पहुंचे बच्चों के परिजनों ने यह देखकर हंगामा कर किया,तब मामले का पता चला। वहीं वैक्सीनेशन करने वाले नर्सिंग छात्र का कहना है कि उसे ऐसा करने के लिए आदेश दिया गया था। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जिला टीकाकरण अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच के लिए प्रशासन को पत्र लिखा गया है। वहीं वैक्सीन लगा रहे छात्र के खिलाफ पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया।

read more: जनपद पंचायतों में आज होगा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव, भाजपा कांग्रेस के दावों ने उलझाया गणित

अधिकारी ने नर्सिंग छात्र पर लगा दिए आरोप

carelessness in vaccination : वहीं इस वैक्सीनेशन में लापरवाही का मामला तेज होन पर अधिकारी अपना बचाव करते नजर आए। जिला टीकाकरण अधिकारी का कहना है कि टीमों को जितनी वेक्सीन दी,उसी हिसाब से सिरिंज भी दी गई थी। ऐसा न हो कि छात्र ने सिरिंज गिरा दी हो। अगर ऐसा हुआ था तो नर्सिंग छात्र को मुझे जानकारी देनी चाहिए थी।

read more: Chhattisgarh Monsoon Session : नियमितीकरण के सवाल पर सीएम भूपेश बघेल का जवाब | सुनिए क्या कहा…

नर्सिंग छात्र ने कहा- ऐसा करने के लिए आदेश मिला

carelessness in vaccination : वहीं बच्चों के परिजनों का कहना है कि जब उनके बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही थी तो वैक्सीन लगाने वाला सिरिंज नहीं बदल रहा था। इस लापरवाही का जब विरोध किया तो नर्सिंग छात्र ने कहा कि उसे एक सिरिंज का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। जो आदेश मिला,मैनें सिर्फ वही किया। इस लापरवाही के बाद कलेक्टर ने जांच के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का निर्देश दिए।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi