16 crore scam in PHE

PHE Scam: नाक के नीचे से हुआ 16 करोड़ का घोटाला, क्राइम ब्रांच ने खातों को करवाया सीज….

16 crore scam in PHE कथित घोटाला नगर निगम के पीएचई विभाग में हुआ है। इस जांच के बाद प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया।

Edited By :   Modified Date:  August 8, 2023 / 09:01 AM IST, Published Date : August 8, 2023/8:53 am IST

16 crore scam in PHE: ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में एक बड़े घोटाले का पर्दाफाश हुआ है। यह खबर कथित घोटाला नगर निगम के पीएचई विभाग में हुआ है। यहां 71 फर्जी खातों में वेतन-एरियर के 16 करोड़ 42 लाख रुपए का भुगतान किया गया। चौंकाने वाला यह घोटाला उस वक्त उजागर हुआ जब स्टेट सर्विलांस टीम ने खातों की जांच की। इस जांच के बाद प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया।

Read more: राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक आज, विपक्ष के सवालों का जवाब देगा सत्तापक्ष 

अब भोपाल वित्त विभाग ने इस कथित घोटाले में जांच करवा रही है। यह जांच संयुक्त संचालक वित्त की देखरेख में हो रही है। इसके लिए पांच सदस्यों की टीम गठित की गई है। वहीं क्राइम ब्रांच ने घोटाले खातों को सीज करवा दिया साथ ही एक टीम ट्रेजरी ऑफिस भी पूछताछ करने पहुंची। राशि खातों में भेजने को लेकर कर्मचारियों से पूछताछ की गई।

एएसपी ऋषिकेश मीणा ने बताया कि ट्रेजरी ऑफिस ने दो दिन में रिकॉर्ड उपलब्ध कराने के लिए कहा है। इसके बाद काफी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी। पुलिस जांच में इस घोटाला कांड में मुख्य आरोपी के अलावा और भी एक-दो लोगों के नाम सामने आए हैं। पुलिस संदिग्धों की भूमिका की जांच कर रही है।

Read more: गरीबी से मुक्त होने पर आज जारी होगी पॉलिसी ब्रीफ, नीति आयोग की रिपोर्ट पर प्रबुद्धजनों के साथ सीएम करेंगे चर्चा 

16 crore scam in PHE: अब इस मामले में लगभग एक सप्ताह में पूरी रिपोर्ट सामने आ जाएगी। पीएचई विभाग के मुख्य अभियंता आरएलएस मौर्य ने इस घोटाले के बाद सभी कार्यपालन यंत्रीयों को निर्देश जारी किया है। सभी कार्यपालन यंत्रीयों को पिछले 5 साल में किए गए भुगतान की जांच के आदेश दिए हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें