cheating in the name of election duty verification

Gwalior News: ठगों ने अपनाया नया तरीका, इलेक्शन ड्यूटी वेरीफाई के नाम पर कर रहे ठगी, साइबर क्राइम ने जारी की एडवाइजरी

Gwalior News: ठगों ने अपनाया नया तरीका, इलेक्शन ड्यूटी वेरीफाई के नाम पर कर रहे ठगी, साइबर क्राइम ने जारी की एडवाइजरी

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 12:45 PM IST, Published Date : October 15, 2023/12:45 pm IST

महेंद्र सिंह कुशवाहा, ग्वालियर:

Cyber Fraud: ग्वालियर में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही ऑनलाइन ठगी करने वाले ठगो ने भी अपना ठगी करने का पैंतरा बदल दिया है। चुनाव में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को कॉल कर उनकी ड्यूटी वेरीफाई करने के नाम पर उनके खाते खाली करने का प्रयास कर रहे हैं। इसकी शिकायत फरियादी ने पुलिस अधिकारियों को फोन कर की है। वहीं पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू तो कर दी है इसके साथ ही एक चुनाव में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

Read More: Bhilai News: आचार संहिता लगते ही अलर्ट मोड में प्रशासन, पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब किया जब्त, ड्राइवर-कंडक्टर गिरफ्तार

ओटीपी मांग कर लगाते हैं सेंध

दरअसल मध्य प्रदेश के साथ-साथ और भी कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव के दौरान शातिर जालसाजों ने साइबर ठगी का नया तरीका अख्तियार कर लिया है। जालसाज ड्यूटी वेरिफाई करने के बहाने सरकारी कर्मचारियों को कॉल कर रहे हैं। बातचीत के दौरान कर्मचारियों से ओटीपी मांगकर उनके बैंक खाते में सेंध लगाने का प्रयास कर रहे हैं। इस संबंध में साइबर क्राइम ब्रांच पुलिस के अधिकारियों को फोन पर मिली शिकायत के बाद ग्वालियर साइबर क्राइम पुलिस ने चुनाव ड्यूटी में लगे सभी कर्मचारियों के लिए एडवायजरी जारी की है।

Read More: Saja Congress Candidate 2023: साजा की सीट पर कांग्रेस का दबदबा, क्या BJP इस बार दे पाएगी रविंद्र चौबे को टक्कर? 

Cyber Fraud: एडिशनल एएसपी क्राइम ब्रांच ऋषिकेश मीणा ने बताया कि इस संबंध में फिलहाल कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है, लेकिन कुछ परिचित कर्मचारियों ने कॉल कर बताया है कि जालसाज इस तरह से ओटीपी मांग रहे हैं। ऐसे मैसेज पर अपने संबंधित अधिकारी से संपर्क कर अपनी ड्यूटी की जानकारी लें और मैसेज पर क्लिक नहीं करें नहीं तो इसका खामियाजा भारी पड़ सकता है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp