Fierce fire in hardware showroom godown in Gwalior

Gwalior Fire News : हार्डवेयर शोरूम के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

Fierce fire in hardware showroom godown in Gwalior : मध्यप्रदेश के जिला ग्वालियर से एक बड़ी घटना सामने आई है।

Edited By :   Modified Date:  April 27, 2023 / 08:06 AM IST, Published Date : April 27, 2023/8:06 am IST

Fierce fire in hardware showroom godown in Gwalior : ग्वालियर। मध्यप्रदेश के जिला ग्वालियर में एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां हार्डवेयर शोरूम के गोदाम में आग लग गई। हार्डवेयर के गोदाम के ऊपर घर बना है। घर पर मौजूद लोगों ने दूसरे छत पर कूदकर अपनी जान बचाई। आग लगते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची।

read more : IPL 2023 : KKR से हार के बाद भड़के विराट कोहली, इन खिलाड़ियों को बताया हार का जिम्मेदार 

Fierce fire in hardware showroom godown in Gwalior : ग्वालियर कोतवाली थाना क्षेत्र के दौलतगंज में स्थित पूजा हार्डवेयर के गोदाम में आधी रात को आग भड़कने से लाखों रुपए के नुकसान हो गया। आग किन कारणों से लगी। इसका खुलासा नहीं हो सका है। लेकिन समझा जाता है कि शार्ट सर्किट के कारण यह आगजनी की घटना हुई है। गनीमत यह रही कि नीचे गोदाम में आग भड़क रही थी उसके धुंए की आहट से घर के ऊपर सो रहे मकान मालिक ने अपने परिवार के नौ सदस्यों के साथ पड़ोसी की छत के रास्ते अपने आप को बचाया। इनमें दो बच्चे भी शामिल थे। इस बीच पड़ोस के मकान में जाकर मकान मालिक अंकित असरा ने आगजनी की सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी।

 

धुएं की घुटन से घर के लोगों की नींद खुली

पुलिस के साथ ही महाराज बाड़े से दो दमकल मौके पर पहुंच गई थीं। लेकिन आग इतनी विकराल थी कि दो गाड़ियों का पानी पलक झपकते ही खत्म हो गया। इसके बाद बाल भवन स्थित फायर ब्रिगेड के ऑफिस से दमकलों के आने का सिलसिला सुबह तक चलता रहा। सुबह 7 बजे तक 16 गाड़ियों के जरिए पानी की फायरिंग की गई थी। अंकित असरा का पूजा किचन गैलरी और हार्डवेयर का शोरूम है। यह शहर के सबसे व्यस्त इलाके दौलतगंज में स्थित है। असरा परिवार अपने संस्थान के ऊपरी हिस्से में रहता है जबकि नीचे उनका गोदाम और शोरूम है। सबसे पहले आग गोदाम में भड़की। इसके बाद आग मकान के ऊपरी हिस्से तक पहुंच गई। धुएं की घुटन से घर के लोगों की नींद खुल गई और उन्होंने गोदाम को आग में घिरा हुआ पाया। इसके बाद सबसे पहले घर के सदस्यों और बच्चों को सटे हुए मकान की छत के रास्ते से निकाला गया।

read more : Weather Update Today : लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, इन राज्यों में होगी बारिश, IMD की चेतावनी आपको भी कर देगी हैरान 

आग लगने के कारण बिल्डिंग क्षतिग्रस्त

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि आग नियंत्रण में है लेकिन अंदर आग लगने के कारण बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई है। इसलिए वह कभी भी हादसे का सबब बन सकती है। इसलिए वहां किसी को भी फिलहाल जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। इस आगजनी में लाखों के नुकसान का अंदेशा है। दुकान मालिक भी आग लगने के कारण और नुकसान दोनों के ही बारे में अनभिज्ञ हैं उनका कहना है कि आग शांत होने के बाद ही आंकलन के नुकसान का पता लगाया जाएगा।

 

(ग्वालियर से IBC24 महेंद्र कुशवाह की रिपोर्ट)

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers