Gwalior Fire News: फ्लैट में लगी भीषण आग, चपेट में आने से हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, मची अफरा-तफरी |

Gwalior Fire News: फ्लैट में लगी भीषण आग, चपेट में आने से हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, मची अफरा-तफरी

Gwalior Fire News: फ्लैट में लगी भीषण आग, चपेट में आने से हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, मची अफरा-तफरी

Edited By :   |  

Reported By: Mahendra Singh Kushwaha

Modified Date:  March 9, 2024 / 01:06 PM IST, Published Date : March 9, 2024/12:30 pm IST

ग्वालियर। Gwalior Fire News: ग्वालियर में एक बिल्डिंग के दूसरे माले पर बने चार फ्लैटों में अचानक भीषण आग लग गई। आग की खबर लगते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जहां दमकल कर्मियों ने फ्लैट में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। लेकिन सिलेंडर फटने से दो दमकल कर्मी झुलस गए। इस आग में लाखों का सामान जलकर राख हो गया। बिल्डिंग में फायर इक्विपमेंट का कोई सिस्टम नहीं पाया गया। जिसे लेकर नगर निगम कमिश्नर ने कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं पुलिस आग के कारणों को लेकर जांच में जुट गई है।

Vijayaraje Scindia Airport: राजामाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट का कायाकल्प, PM मोदी करेंगे वर्चुअल लोकार्पण, CM मोहन यादव भी होंगे शामिल 

फ्लैट में फंसे लोगों को निकाला बाहर

दरअसल, विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के गोविंदपुरी चौराहा स्थित एक बिल्डिंग के सैकेंड फ्लोर पर बने चार फ्लैटों में आज सुबह अचानक भीषण आग लग गई। आग की लपटों को उठता देख आसपास के लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां नगर निगम और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे आग की लपटों को उठता देख फायर ब्रिगेड कर्मियों ने वॉटर फायर कर आग को बुझाने का प्रयास किया। इसके साथ ही फ्लैट में फंसे कुछ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इस दौरान एक फ्लैट में रखा घरेलू सिलेंडर अचानक फट गया जिसकी चपेट में दो दमकल कर्मी इस्माइल खान और गिरीश आग से झुलस गए। जिसे देख दमकल कर्मियों को पुलिस ने तत्काल इलाज के लिए जयारोग्य के बर्न वार्ड में भेज दिया।

MP Mantralaya Fire News: मंत्रालय भवन के अंदर फंसे 5 कर्मचारी, SDRF की टीम कर रही अंदर जानें की कोशिश 

Gwalior Fire News: कई घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड के दमकल कर्मियों ने 6 गाड़ी पानी फेंककर आग पर काबू पाया। लेकिन इस आग में चारों फ्लैटों के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। आग कैसे लगी अभी इसका पता नहीं चल पाया है। खास बात यहा थी कि इस बिल्डिंग में कोई भी फायर इक्विपमेंट मौजूद नहीं था जिसे लेकर नगर निगम कमिश्नर हर्ष सिंह ने कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं पुलिस अधिकारियों को कहना है कि आग को लेकर जांच की जाएगी कि आग किस कारण के से लगी थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers