Gwalior Weather News: चिलचिलाती धूप और गर्मी ने मचाया हाहाकार, 40 डिग्री के करीब पहुंचा पारा |

Gwalior Weather News: चिलचिलाती धूप और गर्मी ने मचाया हाहाकार, 40 डिग्री के करीब पहुंचा पारा

Gwalior Weather News: चिलचिलाती धूप और गर्मी ने मचाया हाहाकार, 40 डिग्री के करीब पहुंचा पारा

Edited By :   |  

Reported By: Nasir Gouri

Modified Date:  March 29, 2024 / 08:18 AM IST, Published Date : March 29, 2024/8:16 am IST

ग्वालियर।Gwalior Weather News: गर्मी का मौसम शुरू होने से पहलेे ही मई जून जैसी गर्मी देखने को मिल रही है। आलम यह है कि दोपहर होते ही लोग घरों से बाहर निकलने से बच रहे है। बताया गया कि अलनीनो के प्रभाव के कारण गर्मी बढ़ रही है। सुबह से तीखी धूप निकली, जो दिन चढ़ने के साथ ही और बढ़ती गई। धूप के चलते सड़कों पर सन्नाटा दिखने लगा। जो लोग किसी काम से निकले भी तो सूरत की तपिश से बचने के लिए गमछा और दुपट्टे से चेहरा ढके रहे हैं। चुभन भरी धूप ने लोगों को आने वाले समय में गर्मी कैसी रहने वाली है इसका अंदेशा जता दिया है।

Read More: CG Weather Update: राजधानी में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जताई अंधड़ वज्रपात की संभावना

दरअसल, मध्यप्रदेश के ग्वालियर संभाग में मार्च महीने में ही चिलचिलाती गर्मी और धूप ने हाहाकार मचाया हुआ है। तपती धूप और गर्मी की वजह से सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। ग्वालियर में पारा 40 डिग्री के करीब पहुंच गया है जिसमें दिन का तापमान 39.5 डिग्री पर दर्ज किया गया है।

Read More: Bhopal Electricity: चढ़ती गर्मी के बीच बिजली गुल से लोगों की परेशानी बढ़ी, जिले के 10 से अधिक इलाकों में 2 से 6 घंटे तक होगी बिजली कटौती 

Gwalior Weather News: वहीं बीते दिनों गुरुवार को दमोह, ग्वालियर चंबल अंचल में लू चली। बता दें कि ग्वालियर चंबल में अगले 24 घंटे में मौसम में बदलाव होने वाले हैं जिससे ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया में बादल छाएं रहेंगे तो वहीं श्योपुर, शिवपुरी, गुना में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers