Kachra gaadi employees strike

गाड़ी वाला आज भी नहीं आया घर से कचरा लेने, शहर में फैल रही गंदगी, जानें वजह

Kachra gaadi employees strike ग्वालियर में सफाई कर्मियों की हड़ताल का तीसरा दिन, जिले में बिगड़ीं सफाई व्यवस्थाएं

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2023 / 09:41 AM IST, Published Date : July 5, 2023/9:40 am IST

Kachra gaadi employees strike: ग्वालियर। स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले ग्वालियर में नगर निगम के कर्मचारियों ने हल्ला बोल दिया है। वे सरकार के खिलाफ हड़ताल पर बैठे है। सफाईकर्मियों के हड़ताल का आज तीसरा दिन है। तो वही बीते दिन अपनी मांगों को लेकर कर्मचारियों ने निगम मुख्यालय का घेराव भी किया था। साथ ही उन्होंने अल्टीमेटम दिया है। जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती है, तब तक वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।

Kachra gaadi employees strike: दरअसल नगर निगम के बीते साढे तीन साल में इको ग्रीन कंपनी से निगम में आए 485 कर्मचारियों का पीएफ जमा नहीं किया। जिसको लेकर कर्मचारी लाम बंद हो गए हैं। कर्मचारियों की इस हड़ताल में हर वर्ग के कर्मचारी शामिल है, जो इगो ग्रीन कंपनी से निगम में आए थे। ईको ग्रीन कंपनी एक चीन की कंपनी है। जिसने शहर में सफाई व्यवस्था का ठेका लिया था। लेकिन वह सफाई व्यवस्था ठीक से नहीं कर पाई। ऐसे में कंपनी अपना सारा सामान छोड़कर भाग गई थी। जिसमें उसके सफाई के उपकरण समेत टीपर वाहन भी शामिल थे।

Kachra gaadi employees strike: ऐसे में जब कर्मचारियों ने हंगामा किया तो नगर निगम के पूर्व कमिश्नर संदीप मकीन और पूर्व कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने एक ग्रीन के कर्मचारियों को नगर निगम में मर्ज करने का आदेश दे दिया था। तब से यह कर्मचारी नगर निगम में कम कर रहे थे। लेकिन साल 2010 से आज तक इनका पीएफ उनके वेतन से तो काटा जा रहा था। लेकिन जमा नहीं किया जा रहा था। जिसको लेकर उन्होंने निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कर्मचारियों बीती 14 जून को भी वह जब हड़ताल पर गए थे। तब भी आश्वासन दिया गया था। सात दिन उनकी मांगे पूरी कर दी जाएगी…लेकिन ऐसा नही हुआ है। इसलिए उन्होंने पहले 3 दिन, उसके बाद अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें- इन राशियों के पास होता है सकारात्मक ऊर्जा का भंडार, बेहद पावरफुल होते है इन राशियों के जातक

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें