High alert in 6 villages of Khargone district amid cracks in Karam dam

कारम बांध के टूटने का खतरा टला, लेकिन यहां के लोगों को अभी भी रहना होगा सतर्क, सीएम चौहान ने कही ये बात

High alert in 6 villages of Khargone district amid cracks in Karam dam

Edited By: , August 14, 2022 / 11:57 PM IST

धारः मध्यप्रदेश के धार जिले में स्थित निर्माणाधीन कारम बांध के टूटने का खतरा अब टल गया है। वाटर चैनल बनाकर बांध के पानी के बाहर निकाला गया है। पानी का दबाव कम करने के लिए वाटर चैनल की चौड़ाई बढ़ाई गई। जिसके बाद पानी तेजी से गांव की तरफ बढ़ने लगा। गांव वालों को पहले ही सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है।

Read more : Sarkari Naukri 2022: फूड कॉर्पोरेशन में है सरकारी नौकरी का गोल्डन चांस, 61 साल है अधिकतम आयु सीमा 

वहीं सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि अब संकट टल गया है। पानी का डिस्चार्ज बहुत कम हो गया है। मुझे बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कुशल रणनीति से हम तबाही से मनुष्यों के साथ-साथ पशुओं की भी जिंदगी बचाने में भी सफल रहे। आपने जीवटता का परिचय दिया। अब प्रशासन के सहयोग से पुन: अपने गांव लौटने की तैयारी करें और आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाएं।

Read more : साउथ स्टार राम पोथिनेनी की हिट फिल्मों की लिस्ट, जिनका रीमेक बनाकर बॉलीवुड हुआ मालामाल 

सेफ्टी डायरेक्टर ने कही ये बात

धार के कारम डैम के ऑपरेशन को सेफ्टी डायरेक्टर ने सफल बताया है। डैम के सेफ्टी डायरेक्टर ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान सभी मानकों का ध्यान रखा गया। पूरी तैयारी के बाद डैम से पानी छोड़ा जा रहा है। डैम पर पानी का दबाव धीरे-धीरे कम होता जा रहा है।

Read more :  बाथरुम में नहाते हुए कैमरे में कैद हुआ ईशा कोप्पिकर की तस्वीर, सोशल मीडिया पर मचा बवाल 

खरगोन जिले में अलर्ट जारी

वाटर चैनल के जरिए बांध से पानी तेजी से गांव की तरफ बढ़ने लगा है। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट मोड पर है। धार के साथ साथ खरगोन जिले के लिए हाईअलर्ट जारी किया गया है। खरगोन जिले के 6 गांवो को खाली कराया गया है। लोगों के साथ जानवरों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। वहीं धामनोद महेश्वर मार्ग को भी बंद किया गया है। जिला और पुलिस प्रशासन सहित NDRF और SDRF की टीम मौके पर तैनात किए गए हैं।